जयपुर। राजस्थान में 15वीं विधानसभा का सातवां सत्र बुधवार को शुरू हुआ। विधानसभा में रीट को लेकर वेल में आए विधायक नारायण बेनीवाल सहित तीनों रालोपा विधायक, रीट परीक्षा में एक बाबू की आत्महत्या का मामला उठाया तभी भाजपा विधायक भी सदन में अपनी सीट पर खड़े हो गए, नकल विरोधी कानून की मांग करते हुए नारायण बेनीवाल की रालोपा ने किया सदन से वाकआउट।
इससे पूर्व विधानसभा में मुख्य द्वार पर आकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष, सीपी जोशी, संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल, मुख्य सचेतक डॉ.महेश जोशी ने राज्यपाल कजराज मिश्र की अगवानी की। विधानसभा के बजट सत्र को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, आमेर विधायक व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनिया सहित विधायक पहुंचे विधानसभा।
राज्यपाल ने संविधान की प्रस्तावना की शपथ, सभी सदस्यों को शपथ दिलाई, राज्यपाल अभिभाषण शुरू हो गया है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने अभिभाषण में कहा कि कोरोनाकाल में सरकार ने अच्छा काम किया, ‘महामारी में सबने मिलकर काम किया है। कोरोना मैनेजमेंट में सरकार ने रोल मॉडल पेश किया।
इससे पहले भाजपा विधायक दल की बैठक में तय किया गया कि REET को लेकर लड़ी जाएगी बड़ी लड़ाई। इतना तक कहा कि अगर विधानसभा सदन से बाहर निकाले या कार्यवाही करने की नौबत आए तब भी रीट को लेकर पीछे नहीं होंगे। ऐसे में भाजपा विधायकों के आज सदन में हंगामा करना तय है।
About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *