उदयपुर। परिवहन मंत्री एवं उदयपुर प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास Pratap Singh Khachariyawas ने कहा कि प्रदेश में जब कांग्रेस पार्टी की सरकार बनी तो हमारे मन में एक संकल्प था कि हमें प्रदेश को विकास के पथ पर सभी को साथ लेकर के चलना है। सरकार के सामने कई चुनौतियां थी। जाते-जाते भाजपा सरकार ने बिना वित्तीय प्रावधान किये घोषणाएं कर दी। राजस्थान सरकार ने इन सभी चुनौतियों का बखूबी सामना किया।
वे रविवार को उदयपुर UDAIPUR के सहेलियों की बाड़ी रोड स्थित एसआईईआरटी सभागार में आयोजित शहर जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने मुख्यमंत्री गहलोत के नेतृत्व में कुशल नेतृत्व, बेहतरीन प्रबन्धन एवं जनता के बेहतरीन सहयोग के सहारे कोरोना महामारी को नियंत्रण रखने में कामयाब रहे, जिसकी सब जगह प्रशंसा हुई। उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठ का जनरेटर है।

खाचरियावास ने भाजपा की नीतियों पर बरसते हुए कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने कृषि कानूनों के मुद्दे पर जो रवैया अपना रखा है, वह स्वस्थ लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। केन्द्र सरकार की नीतियों के कारण देश का किसान सड़कों पर सोने को मजबूर है। दो महीने से अधिक जारी प्रदर्शन में हमारे कई किसान मारे गए, लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। अब इस आन्दोलन की गूंज विदेशों में भी सुनाई पड़ने लगी है। सरकार ने किसानों को रोकने के लिए नुकीले कीलें तक बिछा दी। भाजपा के लोग देश के किसानों को कमजोर समझने की भूल न करें। कांग्रेस पार्टी का हर कार्यकर्ता किसानों के हर दुःख-सुख में उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। भाजपा के लोग जनता को भ्रमित करने एवं झूठ बोलने में माहिर है। भाजपा सरकारें जब भी सत्ता में आती है, देश में साम्प्रदायिक सद्भाव के धागे कमजोर टूटने लगते हैं। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी में हर कौम के लोग अपनी बात मंच पर रखते हैं। कांग्रेस पार्टी सभी कौमों की पार्टी है।

बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री डाॅ. गिरिजा व्यास ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार की नीतियों से आज देश की जनता त्राहि माम कर रही है। केन्द्र की गूंगी-बहरी सरकार को जोरदार तरीके से जवाब देना होगा। केन्द्र सरकार ने संवेदनहीनता की सारी हदें पार कर दी है। सरकार ने एक तरीके से अघोषित तानाशाही रवैया अख्तियार कर लिया है, उसके खिलाफ कोई भी बोलेगा तो उसे उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।
बैठक को शहर कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष गोपाल शर्मा, देहात अध्यक्ष लालसिंह झाला, पूर्व प्रदेश सचिव पंकज कुमाार शर्मा, त्रिलोक पूर्बिया, पूरण मेनारिया, फतहसिंह राठौड़, रियाज हुसैन, अर्जुन राजोरा, गणेश राजोरा, नजमा मेवाफरोश, बाबूलाल जैन, दिनेश श्रीमाली, सिद्धार्थ सोनी,निवर्तमान कांग्रेस प्रवक्ता फिरोज अहमद शेख ने भी सम्बोधित किया।

About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *