राजस्थान के 25 सांसदों के विश्वासघात को नहीं सहेगा राजस्थान : डोटासरा

उदयपुर। कांग्रेस लीडर राहुल गांधी की प्रस्तावित मानगढ़ धाम सभा की तैयारियों को लेकर प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने उदयपुर संभाग स्तर पर बैठक की।

उदयपुर देहात जिला कांग्रेस कमेटी निवर्तमान प्रवक्ता डॉ संजीव राजपुरोहित ने बताया कि आज सेक्टर 14 स्थित सुहालका भवन में श्री राहुल गांधी की प्रस्तावित मानगढ़ धाम सभा की तैयारियों को लेकर संभाग स्तरीय बैठक प्रदेश प्रभारी रंधावा एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा के साथ सह प्रभारी अमृता धवन एवं काजी निजामुद्दीन ने ली।
बैठक में रंधावा ने कहा कि देश में जिस प्रकार का माहौल है लोकतंत्र के लिये चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों का ह्रास हो रहा है, विपक्ष के नेताओं की आवाज दबाने के लिये संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूछे गये सवालों के कारण भाजपा ने षडय़ंत्रपूर्वक राहुल गॉंधी की संसद सदस्यता रद्द करवाकर उनके द्वारा उठाये गये प्रश्नों से बचने की कुचेष्टा की है।
उन्होंने कहा कि राहुल गॉंधी की दादी पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्रीमती इंदिरा गॉंधी तथा पिता पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गॉंधी ने देश की एकता एवं अखण्डता बनाये रखने के लिये अपने प्राणों की आहूति दे दी थी। उन्होंने कहा कि श्री राहुल गॉंधी देश में प्रेम और भाईचारा बढ़ाने की बात करती है, लोगों की दु:ख तकलीफें दूर करने के लिये जनता की आवाज केन्द्र सरकार के सामने उठाते हैं, किसानों की बात करते हैं, युवाओं की बात करते हैं तथा संविधान का अनुसरण हो यह बात करते हैं।
डोटासरा ने कहा कि किस मुंह से भारतीय जनता पार्टी “नहीं सहेगा राजस्थान” अभियान चला रही है जबकि सच्चाई तो यह है कि राजस्थान उन 25 सांसदों को नहीं सहेगा जो कि देश की सबसे बड़ी पंचायत “संसद” में चुप्पी लगा कर बैठे हुए हैं। और राजस्थान की जनता के साथ विश्वासघात कर रहे हैं। यह विश्वासघात राजस्थान कभी नहीं सहेगा। एक तरफ केंद्र सरकार देश की जनता पर महंगाई का बोझ पर बोझ लाद रही है वहीं दूसरी ओर राजस्थान की कांग्रेस सरकार प्रदेश की जनता को महंगाई से निजाद दिलाने के लिए महंगाई राहत कैंप लगा रही है।


डोटासरा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस नेता राहुल गॉंधी द्वारा निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा में मिले अपार जनसमर्थन के पश्चात् घबराये हुये हैं तथा अब विपक्षी पार्टियों की एकता से डरकर इण्डिया गठबंधन के विरूद्ध अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार की अकर्मण्यता, गलत आर्थिक नीतियों के कारण बढ़ती मंहगाई एवं बेरोजगारी से त्रस्त जनता प्रधानमंत्री के झूठे जुमलों को समझ चुकी है तथा राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाते हुये आने वाले चुनावों में भाजपा को नकारेगी।
उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में राजस्थान में पुन: कांग्रेस की सरकार भारी बहुमत से बनेगी तथा लोकसभा चुनावों में केन्द्र से भाजपा का सफाया होगा। श्री राहुल गांधी जी की प्रस्तावित मानगढ़ धाम सभा से भाजपा का सफाया होना शुरू हो जाएगा। इसीलिए हम सभी को पूरी ताकत लगाकर घर -घर, मोहल्ले -मोहल्ले, गांव -गांव, और ढाणी -ढाणी में जाकर लोगो को इस होने वाली सभा के बारे में बताना है। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक श्री राहुल गांधी जी का संदेश जाए और 9 अगस्त को मानगढ़ धाम की सभा में अधिक से अधिक जनमानस आए।
राजस्थान सह प्रभारी अमृता धवन ने कहा कि आज देश में महिलाओं की स्थिति क्या है यह सभी को पता है। मणिपुर में जो कुछ हुआ उससे देश ही नहीं विदेशों में भी हमारा सिर शर्म से झुक गया। किंतु केंद्र की मोदी सरकार बेशर्म होकर बैठी हुई है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजस्थान में आने का समय मिल जाता है किंतु मणिपुर जाने का समय नहीं मिलता है।
देश की आधी आबादी के लिए केंद्र की मोदी सरकार को समय नहीं है, संवेदनशीलता नही है।
इसीलिए हम सभी को मिलकर हमारे नेता श्री राहुल गांधी जी के हाथ मजबूत करने है और आने वाली 9 अगस्त को मानगढ़ धाम में अधिक से अधिक साथियों के साथ आकर सभा को सफल बनाना है।

बैठक में कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य एवं पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ गिरिजा व्यास, कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं संभाग प्रभारी रतन देवासी, विधायक रफीक खान, विधायक चेतन डूडी, वल्लभनगर विधायक विधि शक्तावत, भीम विधायक सुदर्शन सिंह रावत, राजस्थान सरकार श्रम आयोग उपाध्यक्ष (राज्य मंत्री) जगदीश राज श्रीमाली, उदयपुर देहात जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कचरू लाल चौधरी, उदयपुर शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष फतेह सिंह राठौड़, चित्तौड़गढ़ जिला कांग्रेस अध्यक्ष भेरूलाल जाट, राजसमंद जिला कांग्रेस अध्यक्ष हरि सिंह राठौड़, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव लाल सिंह झाला, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य दिनेश खोड़निया, पूर्व मंत्री मांगीलाल गरासिया, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष हीरालाल दरांगी, प्रदेश कांग्रेस महासचिव व उदयपुर देहात जिला कांग्रेस प्रभारी सुरेश मिश्रा, प्रदेश कांग्रेस सचिव श्री दिनेश श्रीमाली, पूर्व विधायक पुष्कर डांगी, पूर्व विधायक सज्जन कटारा, पूर्व अध्यक्ष ख्याली लाल सुवालका, पूर्व अध्यक्ष नीलिमा सुखाड़िया, वल्लभनगर प्रभारी असरार अहमद,पूर्व विधायक बंशीलाल खटीक, पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य डॉ दरियाव सिंह चुंडावत, सुरेश सुथार, परमानंद मेहता, प्रदेश कांग्रेस के सचिव भीम सिंह चुंडावत, विधायक प्रत्याशी विवेक कटारा, विधायक प्रत्याशी सुनील भजात, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य राम लाल गायरी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव योगेंद्र परमार, नारायण मेनारिया सहित संभाग उदयपुर देहात, उदयपुर शहर, राजसमंद एवम चित्तौड़गढ़ जिले के सैकड़ों वरिष्ठ कांग्रेस जन उपस्थित थे। बैठक का संचालन
रमानंद मेहता ने किया एवं धन्यवाद विवेक कटारा ने दिया।

Related Posts

मुख्यमंत्री का नई दिल्ली दौरा, अमित शाह से शिष्टाचार भेंट

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने बुधवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह से शिष्टाचार भेंट की। श्री शर्मा ने इस अवसर पर…

फतहसागर में डूबे युवक का शव आज मिला सिविल डिफेंस को

उदयपुर। शहर के फतहसागर झील में एक दिन पहले जेटी से छलांग लगाने वाले युवक का शव आज दूसरे दिन मंगलवार की सुबह मिला। सिविल डिफेंस का रेस्क्यू ऑपरेशन सोमवार…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You Missed

एनआईसीयू में समय से पहले जन्मे बच्चे की 60 दिन की यात्रा

  • July 25, 2024
  • 4 views
एनआईसीयू में समय से पहले जन्मे बच्चे की 60 दिन की यात्रा

मुख्यमंत्री का नई दिल्ली दौरा, अमित शाह से शिष्टाचार भेंट

  • July 24, 2024
  • 3 views
मुख्यमंत्री का नई दिल्ली दौरा, अमित शाह से शिष्टाचार भेंट

थर्ड स्पेस में ओलंपिक फेस्टिवल 26 जुलाई से 11 अगस्त तक

  • July 24, 2024
  • 7 views
थर्ड स्पेस में ओलंपिक फेस्टिवल 26 जुलाई से 11 अगस्त तक

फतहसागर में डूबे युवक का शव आज मिला सिविल डिफेंस को

  • July 23, 2024
  • 10 views
फतहसागर में डूबे युवक का शव आज मिला सिविल डिफेंस को

दूषित पानी पीने से मौत के बाद 2295 लोगों की स्क्रीनिंग, अब तक 37 भर्ती

  • July 22, 2024
  • 5 views
दूषित पानी पीने से मौत के बाद 2295 लोगों की स्क्रीनिंग, अब तक 37 भर्ती

जीबीएच अस्पताल उदयपुर में 72 घंटे सीज किया जाएगा अवैध निर्माण

  • July 22, 2024
  • 9 views
जीबीएच अस्पताल उदयपुर में 72 घंटे सीज किया जाएगा अवैध निर्माण