उदयपुर। कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्‍य एवं पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा ने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में चल रही केन्द्र सरकार के दो वर्ष 30 मई, 2021 को पूर्ण होने पर कहा है कि देश के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी तथा उनकी सरकार देश की जनता के लिए मनहूस एवं विनाशकारी साबित हुई है। पिछले सात वर्षो से केन्द्र में पूर्ण बहुमत के साथ चल रही सरकार देश को दिशाहीन तरीके से चला रही है। दुनिया में जो साख कांग्रेस शासन में थी उसे मिट्टी में मिला दिया है।
27 जनवरी, 2020 को भारत में कोरोना का पहला केस केरल में आया था उसके बाद देश में यह महामारी फैलती गई, इसके उपचार में प्रधानमंत्री ने कई प्रयोग किये। जनता से कहा – थाली बजाओ – लोगों ने थाली बजाई और कहा दीये जलाओ – तो दीये जलाये।
17 मार्च, 2020 को राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार से कहा कि देश में कोरोना की सूनामी आने वाली है। तो मोदी ने खिल्ली उड़ाई और 28 जनवरी, 2021 को कहा था कि लोग (राहुल गांधी) कह रहे थे कि देश में सूनामी आने वाली है परन्तु मुझे तो कहीं दिखी नहीं।
कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए देश में तैयारी करनी चाहिये थी परन्तु दिशाहीन प्रधानमंत्री विधान सभा चुनावों की तैयारी एवं बड़ी-बड़ी सभाओं में व्यस्त रहे। हाॅस्पीटलों में बेड्स, नये हाॅस्पीटल्स, ऑक्सीजन की व्यवस्था एवं वेक्सीन की व्यवस्था के बजाये रविन्द्रनाथ टैगोर बनने चले थे। सरकार की लापरवाही की वजह से लाखों लोगों ने अपने प्राणों को गवा दिया। कई परिवार बरबाद हो गये। राज्य सरकारों के माथे पर यह बोझ डाल कर हाथ-पर-हाथ रखकर बैठ गये।
इसके अतिरिक्त मैं देश के प्रधानमंत्री से पुछना चाहता हॅू कि पुरानी योजनाओं एवं स्थानों के नाम बदलने, एक मूर्ति की स्थापना, अमेरिका में जाकर ट्रंप के पक्ष में प्रचार (अबकी बार ट्रंप सरकार) के अलावा धारा 370 हटाना एवं राम मंदिर के निर्माण प्रारंभ कराने के अतिरिक्त देश में पूर्व प्रधानमंत्रियों के मुकाबले एक भी कार्य किया हो तो बताये। देश में लाखों लोगों को रोजगार देने वाली सरकारी कम्पनियों को प्राइवेट हाथों में बैंच दिया गया ।
प्रधान मंत्री बनने से पूर्व नरेन्द्र मोदी ने देश से बड़े-बड़े वादे दिये थे, सभी खोखले निकले – कहा था प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को नौकरी दॅूगा, विदेशों में जमा काला धन लाकर प्रत्येक के खाते में 15-15 लाख रूपया जमा कराउंगा, किसानों की आय दुगुनी करूॅगा, महंगाई कम करूॅगा, देश को बिकने नहीं दॅूगा, देश को झुकने नहीं दॅूगा।

About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *