उदयपुर। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने उदयपुर में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लिया। मेघवाल ने पटेल सर्कल स्थित पार्टी कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में हाल ही में केंद्रीय सरकार द्वारा पेश बजट को सर्वस्पर्शी एवम समावेशी बताया।
उन्होंने कहा कि यूनियन बजट 2021 22 जो वित्त मंत्री ने सदन में पेश किया उस पर जब बजट चर्चा शुरू हुई तो कांग्रेस की तरफ से जहां राहुल गांधी को बोलना था वहां पर शशि थरूर ने अपनी बात शुरू की, एक तरह से राहुल गांधी पहले दिन सदन में थे ही नहीं। उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रधानमंत्री का जवाब सुना ही नहीं और सदन से बॉयकाट कर दिया और उसके तुरंत बाद शशि थरूर बोलने लगे दूसरे दिन जब आते हैं तो चर्चा यूनियन बजट पर होनी थी और जहां तक संसदीय परंपरा का मैं जानता हूं कोई भी व्यक्ति खड़ा होता है तो वह विषय के पक्ष या विपक्ष में बोलने के लिए अपनी बात कहता है उसके बाद चर्चा करता है परंतु राहुल गांधी सीधे ही एग्रीकल्चर बिल पर बोलना शुरू कर दिया।

उन्होंने कहा कि जिस तरह केंद्रीय वित्त मंत्री ने एक-एक करके जवाब देना शुरू किया तो किसी भी कांग्रेसी में कोई रिएक्शन देने की हिम्मत नहीं दिखाई। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर, प्रदेश भाजपा महामंत्री सुशील कटारा, भाजपा उदयपुर संभाग प्रभारी हेमराज मीणा, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रमोद सामर, भाजपा शहर जिलाध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली, भाजपा देहात जिला अध्यक्ष भंवर सिंह पवार, मीडिया प्रभारी चंचल कुमार अग्रवाल, पूर्व जिला प्रमुख शांतिलाल मेघवाल आदि उपस्थित थे।

About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *