उदयपुर। दुनिया भर में महामारी की वजह से सब कुछ रुक गया था लेकिन अब रेस्टोरेंट धीरे- धीरे खुलने लगे हैं। यही वजह है कि राजस्थान में जन्मे मिशलिन प्लेट विजेता शेफ दयाशंकर शर्मा ने हाल में लंदन में अपने नए रेस्टोरेंट हेरिटेज के साथ एक डिलीवरी सर्विस और होम डाइनिंग अनुभव को लॉन्च किया है। यह साउथ लंदन पोस्टल कोड्स तक बेहतरीन भारतीय फूड को लेकर आया है। इस किचन और रेस्टोरेंट के हेड और मालिक शेफ दयाशंकर शर्मा हैं, जिन्होंने अपने मिशलिन-स्टार्ड अनुभव के साथ कुछ पॉपुलर क्लासिक को कंटेम्पररी ट्विस्ट दिया है। सरकार की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए मई 2021 से यह रेस्टोरेंट मेहमानों के लिए अपने दरवाजे खोलने की योजना बना रहा है।
मिशलिन-स्टार्ड टैमेरिंड और केंसिंग्टन क्लासिक जायका सहित 30 सालों के कलिनरी अनुभव के साथ शेफ शर्मा ने परम्परागत और ऑथेंटिक भारतीय रेसिपीज और इंग्रेडिएन्ट्स को सेलिब्रेट करने वाले एक मेन्यू को तैयार किया है। इसमें मौसमी प्रोड्यूस और आधुनिक कुकिंग टेक्निक का इस्तेमाल उन्होंने खास तौर पर किया है।  32साल के कलिनरी अनुभव और कमाल के रेप्युटेशन के साथ, शेफ दयाशंकर शर्मा को समय का सम्मान करते हुए परम्परा के साथ कंटेम्पररी आइडियाज और पूर्ण समर्पण एवं पैशन के साथ अपने फूड को हर मौके के लिए तैयार करने के लिए जाना जाता है। शेफ शर्मा लंदन में फॉरेन हॉस्पिटैलिटी के विद्यार्थियों को भारत की हेरिटेज रेसिपीज सिखाने के लिए क्लासेज भी लेते हैं।
बोल्ड, सिग्नेचर स्वाद के साथ रीजनल स्मॉल प्लेट, कबाब, टिक्का और करी डिशेज ऑफर करते हुए मेन्यू की प्राथमिकता चार ग्रिल्ड ट्रफल मुर्ग कबाब, ब्रोकोली के कोफ्ते जैसे वेजीटेरियन और वेगन विकल्पों और ग्रुएरे और चिल्ली नान जैसे भारतीय ब्रेड के साथ रहती है।


एग्जेक्यूटिव शेफ दयाशंकर शर्मा बताते हैं कि यह खाना मेरे दिल के बेहद करीब है। मैंने कई साल उन डिशेज को तैयार करने में लगा दिए, जिन्हें मेरी मां ने मेरे बचपन में मुझे सिखाया था। भारत और श्रीलंका में बेहतरीन जगहों पर रहते हुए अपने करियर के शुरूआती दिनों में भी मुझे बहुत प्रेरणा मिली। यह रेस्टोरेंट क्षेत्रीय भारत के अनगिनत कुजीन को एक्सप्लोर करने और हमारे ग्राहकों के साथ हेरिटेज को शेयर करने के बारे में है।

About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *