टॉप न्यूज/राजनीति

मालवीय बोले मै अपने पुराने घर भाजपा में आ गया हूं

मालवीय बोले मै अपने पुराने घर भाजपा में आ गया हूं

जयपुर। दक्षिणी राजस्थान के कांग्रेस के बड़े आदिवासी नेता बागीदौरा विधायक और पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने आज राजस्थान के जयपुर बीजेपी कार्यालय में भाजपा ज्वॉइन कर ली। इसके साथ ही उन्होंने बागीदौरा से विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है।

मालवीय जयपुर भाजपा कार्यालय पहुंचे जहां पर भाजपा नेताओं की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ली। प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने उन्हें भाजपा जॉइन कराई। भाजपा जॉइन कराने के बाद मालवीय ने मांग की कि मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया जाए।

दरअसल, पिछले दिनों से उनके भाजपा में जाने को लेकर गहमागहमी चल रही थी और वे दिल्ली में भाजपा नेताओं के संग ही थे। रविवार को उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा उन्हें लेकर गए थे।

भाजपा जॉइन करने के बाद उन्होंने कहा कि 1977 में गांव से पैदल चल कर आया। एक दिन में 50 किलोमीटर तक का सफर किया। विश्व हिंदू प​रिषद जॉइन किया। एबीवीपी के बैनर पर प्रेसिडेंट बना, एबीवीपी के बैनर से वाइस प्रेसिडेंट बना। मुझे अब भाजपा में आने का मौका मिला।

उन्होंने कहा कि सरपंच एक दिन भी नहीं रहा और प्रधान बन गया। प्रधान रहते हुए एमपी बना। भाजपा ने सहयोग किया, लेकिन कांग्रेस ने मौका नहीं दिया। दो बार जिला प्रमुख बना और 4 बार विधायक रहा हूं।

मालवीय ने कहा कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में जाने से जब कांग्रेस पार्टी ने मना कर दिया, तब मुझे सबसे ज्यादा ठेस लगी। अगर मुझे अपने क्षेत्र का विकास करना है तो भाजपा के अलावा आदिवासी अंचल में काम करने वाला कोई नहीं है। पीएम मोदी की नीतियों ने मुझे प्रभावित किया है।

मालवीय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मानगढ़ धाम में आकर आदिवासियों, वहां रहने वाले साधु संत और वागड़ क्षेत्र का मान बढ़ाया है। वे पहले ऐसे प्रधानमंत्री रहे जिन्होंने मानगढ़ धाम आकर इस क्षेत्र का देश भर में गौरव बढ़ाने का काम किया है।

उन्होंने अपने क्षेत्र में विकास की उम्मीद जताते हुए कहा कि भाजपा में शामिल होने के बाद वागड़ क्षेत्र का विकास हो सकेगा। हमसे सटे गुजरात और मध्य प्रदेश की मदद से ग्रामीण अंचलों में विकास हो सकेगा।

मालवीय ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का उद्बोधन हुआ। उनके भाषण को ना सिर्फ देश देख रहा था, बल्कि दुनिया के देश देख रहे थे कि हिंदुस्तान की क्या ताकत है? इन्हीं सब बातों से प्रभावित होकर एक बार फिर अपने पुराने घर भारतीय जनता पार्टी में ज्वाइन कर रहा हूँ।

डोटासरा बोले : मालवीय के घर में कांग्रेस मजबूत होगी

इधर, मालवीय के भाजपा में जाने पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि मालवीय का आचरण हमेशा संदिग्ध रहा है। उन्होंने कांग्रेस में रहते पार्टी नेताओं को हमेशा हराने का काम किया। उनका जनाधार खिसक गया था, इसलिए वे भाजपा में चले गए। उनके जाने से पार्टी पर कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है, वागड़ अंचल में अब पार्टी और ज्यादा मजबूत होगी।

उन्होंने कहा कि 2013 में वे अकेले ही चुनाव जीते थे बाकी लोग चुनाव हार गए थे। उस समय भी मालवीय की शिकायतें हुईं थी, उन्होंने दूसरे नेताओं को हराने का काम किया है, तब उन्होंने अपनी सफाई देकर आश्वस्त किया था कि वे दुबारा ऐसा नहीं करेंगे। इस बार भी विधानसभा चुनाव में पार्टी नेताओं को हराने की साजिशें रचीं, फिर भी डूंगरपुर-बांसवाड़ा जिलों में अर्जुन बामणिया, गणेश घोगरा, नानालाल निनामा, रमिला खड़िया चुनाव जीतकर आए।

About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *