जयपुर। पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि राजस्थान पर्यटन को बढ़ावा देना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। राजस्थान पर्यटन नीति के तहत अलग-अलग भाषाओं में विज्ञापन फिल्मों के माध्यम से राजस्थान पर्यटन की ब्रांडिग की जाए, ताकि ज्यादा से ज्यादा घरेलू और विदेशी पर्यटकों को आकर्षित किया जा सकें। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया, प्रिंट मीडिया और फोटो जर्नलिज्म सहित अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा प्रचार और प्रसार करें ताकि देश-दुनिया के मानचित्र पर राजस्थान की अमिट छवि बने। 

पर्यटन मंत्री ने गुरुवार को शासन सचिवालय स्थित अपने कक्ष में पर्यटन के प्रचार-प्रसार के लिए क्रिएटिव एजेंसी स्पान कॉम्युनिकेशन के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का यह प्रयास है कि प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा पर्यटक भ्रमण के लिए आए। इससे न केवल राज्य में निवेश बढ़ेगा, बल्कि रोजगार के नए अवसर भी उपलब्ध हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान आने वाला हर पर्यटक को सुरक्षा और अपनापन का एहसास हो ऐसे प्रयास किए जाए, ताकि यहां से वह अपने सफर की सुनहरी यादें लेकर जाए।
बैठक में पर्यटन के प्रचार-प्रसार सहित विभिन्न नवाचारों के माध्यम से राजस्थान पर्यटन को और कैसे बेहतर बनाया जा सकता है, इस पर विस्तृत चर्चा की गई। इस दौरान क्रिएटिव एजेंसी  स्पान कम्युनिकेशन ने अपना प्रस्तुतिकरण दिया।
बैठक में पर्यटन विभाग की प्रमुख सचिव श्रीमती गायत्री राठौड़, पर्यटन निदेशक डॉ. रश्मि शर्मा, अतिरिक्त निदेशक श्री मो. सलीम खान, मुख्य लेखा अधिकारी श्री सुशील कुमार शर्मा, संयुक्त निदेशक डॉ. पुनीता सिंह, संयुक्त निदेशक सुश्री सुमिता सरोच, उप निदेशक श्री दलीप सिंह राठौड़ सहित अन्य पर्यटन अधिकारी और स्पान कम्युनिकेशन एजेंसी के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

About Author

Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *