उदयपुर। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के 26 अगस्त को होने वाले छात्र संघ चुनाव के तहत शनिवार को आपत्तियों का निस्तारण करते हुए अंतिम मतदाता सूचियों का प्रकाशन किया गया। इसमें कुल 13572 विद्यार्थी अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।


विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. कुंजन आचार्य ने बताया कि सभी संघटक महाविद्यालयों से अंतिम मतदाता सूचियां प्राप्त हुई। इसके तहत विज्ञान महाविद्यालय में 4460, सामाजिक विज्ञान एवं मानविकी महाविद्यालय में 4204, वाणिज्य महाविद्यालय में 3977 तथा विधि महाविद्यालय में 931 विद्यार्थियों की अंतिम सूची तैयार की गई हैं।
गुरुवार को जारी की गई अस्थाई मतदाता सूचियों में विभिन्न आपत्तियों का शनिवार को निस्तारण किया गया। उसके बाद सभी महाविद्यालय के अधिष्ठाताओं और सहायक छात्र कल्याण अधिष्ठाताओं ने संशोधित सूचियाँ जारी की जिसको
छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रोफेसर शूरवीर सिंह भाणावत के नेतृत्व में संबंधित अधिकारियों ने उक्त सूचियों को अंतिम रूप दिया।
सोमवार को होंगे नामांकन सोमवार को सुबह 10 से 3 बजे तक विभिन्न पदों पर प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल किए जाएंगे। सोमवार को ही उक्त नामांकनों पर आपत्तियां शाम 3 से 5 बजे के बीच प्राप्त की जाएगी।
छात्र संवाद होगा 24 को इस बार भी छात्र संघ चुनाव में विभिन्न पदों पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों का छात्र संवाद कार्यक्रम 24 अगस्त को सुबह 11:30 बजे विश्वविद्यालय अतिथि गृह सभागार में आयोजित किया जाएगा। छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो शूरवीर सिंह भाणावत ने इस कार्य को संपन्न करने के लिए टीम का गठन भी किया है। इस संवाद कार्यक्रम में छात्र 5 मिनट की अवधि में अपनी बात छात्रों के समक्ष रखेंगे।

About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *