संजय सिंघल बने यू.सी.सी.आई. के अध्यक्ष

उदयपुर। उदयपुर चैम्बर आॅफ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री की वार्षिक साधारण सभा की बैठक यूसीसीआई भवन के पी.पी. सिंघल आॅडिटोरियम में प्रातः 11 बजे आयोजित की गई। इस अवसर पर श्री संजय सिंघल आगामी सत्र 2022-2023 के लिए यूसीसीआई के अध्यक्ष चुने गए। 
सभा के आरम्भ में अध्यक्ष श्री कोमल कोठारी ने वर्ष 2021-2022 की यूसीसीआई की उपलब्धियों में वर्श के दौरान आयोजित विभिन्न गतिविधियों का उल्लेख किया। मानद महासचिव श्री सन्दीप बापना ने गत वर्श दिनांक 12 जून 2021 को आयोजित वार्शिक साधारण सभा की बैठक के मिनिट्स सदन के समक्ष रखे जिनका सदन द्वारा अनुमोदन किया गया। यू.सी.सी.आई. के मानद कोशाध्यक्ष श्री सुनील अग्रवाल ने वित्तीय वर्ष 2021-2022 का वार्षिक आॅडिटेड लेखा-जोखा प्रस्तुत किया जिसकी वार्षिक साधारण सभा ने पुष्टि की। उसके बाद कोशाध्यक्ष श्री सुनील अग्रवाल ने वर्ष 2022-2023 का बजट प्रस्तुत किया जिसका वार्षिक साधारण सभा द्वारा अनुमोदन किया गया।
वार्षिक साधारण सभा उपरान्त वर्ष 2022-2023 के लिए कार्यकारिणी समिति के गठन हेतु दोपहर 1 बजे से 4 बजे तक आॅनलाईन चुनाव आयोजित किये गये। दोपहर 4 बजे मतदान सम्पन्न होने एवं आॅनलाईन माध्यम से प्राप्त ई-वोटों की गणना का कार्य पूर्ण होने पर चुनाव अधिकारी श्री बी.आर. भाटी ने अध्यक्ष पद हेतु मैसर्स सिक्योर मीटर्स के श्री संजय सिंघल, वरिश्ठ उपाध्यक्ष के पद पर षुभ मैनेजमेन्ट एकेडमी की डाॅ. अंषु कोठारी एवं उपाध्यक्ष पद हेतु श्री तलेसरा मार्बल एण्ड टाईल के श्री दिलीप तलेसरा निर्वाचन की घोषणा की।
चुनाव अधिकारी श्री बी.आर. भाटी ने कार्यकारिणी सदस्य हेतु बडे एवं मध्यम उपक्रम श्रेणी में हारमनी प्लास्टिक्स के श्री सन्दीप बापना, एस.के. खेतान इन्फ्राप्रोजेक्ट्स के श्री षषिकान्त खेतान, रिशभ बस के श्री सौरभ कोठारी, जे.के. टायर इण्डस्ट्री के श्री अनिल मिश्रा, राजस्थान बेराईट्स के श्री अभिशेक सिंघवी तथा पायरोटेक वर्कस्पेस साॅल्यूषंस के श्री पुनीत तलेसरा के निर्वाचन की घोशणा की। 
श्री बी.आर. भाटी ने लघु एवं माइक्रो उपक्रम श्रेणी से मैकसन लेबोरेट्रीज के अचल अग्रवाल, भारत पाॅलीकेम इण्डस्ट्रीज के श्री प्रखर बाबेल, कम्फर्ट ट्रैवल एण्ड टूर्स के श्री सिद्धार्थ चतुर, ग्रेस मार्बल्स एण्ड ग्रेनाईट्स के श्री प्रदीप गांधी, कुन्दन इलेक्ट्रीकल कम्पोनेन्ट्स के श्री नरेन्द्र जैन, मेरीडियन मार्बल एण्ड डेकोरेटिव स्टोन्स के श्री राजेष खमेसरा, लिबर्टी फायनेन्षियल सर्विसेज के श्री उमेष मनवानी, तिरूपति बालाजी मिनरल्स के श्री हितेश पटेल तथा एक्यूरेट सेनसिंग टैक्नोलाॅजिस की श्रीमति सोनल राठी के निर्वाचन की घोशणा की।
ट्रेडर्स (व्यापारी) वर्ग में कुषल गैस एजेन्सी के श्री प्रकाष बोलिया, दुगड मार्बल एण्ड ग्रेनाईट के श्री अरिहन्त दुगड तथा आम्रपाली एन्टरप्राईज के श्री जतिन नागौरी का निर्वाचन हुआ।
चुनाव अधिकारी श्री बी.आर. भाटी ने प्रोफेशनल्स तथा शैक्षणिक संस्थान वर्ग में सम्पतिलाल बोहरा एण्ड कम्पनी के श्री सुधीर मेहता तथा पी.तलेसरा एण्ड एसोसिएट्स के श्री पवन तलेसरा के निर्वाचन की घोशणा की।
महिला सदस्य वर्ग क्वालिटी मार्बल एक्सपोर्ट (इण्डिया) की श्रीमति हसीना चक्कीवाला एवं अदविया साॅल्यूषंस की श्रीमति रूचिका गोधा के निर्वाचन की चुनाव अधिकारी ने घोशणा की। 
मेम्बर बाॅडिज एवं एसोसिएशन वर्ग में इण्डियन सोपस्टोन प्रोड्यूसर्स एसोसिएषन के श्री केजार अली, उदयपुर मार्बल एसोसिएषन के श्री पंकज कुमार गंगावत एवं मार्बल गैंगसाॅ एसोसिएषन राजसमन्द के श्री रवि षर्मा के निर्विरोध निर्वाचित हुए।
भूतपूर्व अध्यक्ष श्रेणी से अरावली मिनरल्स एण्ड केमिकल इण्डस्ट्री के श्री एम.एल. लूणावत तथा काॅर्पोरेट चैनल्स इण्डिया के श्री विनोद कुमट के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की। उपरोक्त निर्वाचित सदस्यों के अतिरिक्त श्री कोमल कोठारी निवर्तमान अध्यक्ष की हैसियत से वर्श 2022-23 के लिए कार्यकारिणी के सदस्य रहेंगे।
निर्वाचित अध्यक्ष श्री संजय सिंघल ने वर्ष 2022-2023 में उदयपुर संभाग के उद्यमियों एवं व्यवसायियों की विभिन्न कठिनाईयों को दूर करने का संकल्प दोहराते हुए सदस्यों की औद्योगिक व व्यावसायिक समस्याओं का निराकरण उनकी सर्वोच्च प्रथमिकता रहेगी। 
नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री संजय सिंघल ने कहा कि यूसीसीआई के माध्यम से हम विभिन्न सरकारी विभागों के साथ सामन्जस्य स्थापित करते हुए सदस्यांे की समस्याओं के निराकरण हेतु विभिन्न सरकारी विभागों में यूसीसीआई का प्रभाव बनाने एवं प्रतिनिधित्व कायम करने हेतु प्रयास करेंगे। इसके साथ ही इस वर्श की भावी कार्य योजना श्री संजय सिंघल ने सदस्यों के समक्ष प्रस्तुत की। यूसीसीआई को सीआईआई एवं फिक्की के स्तर तक ले जाने, सदस्यों की समस्याओं का निराकरण करने हेतु आॅन-लाईन सिंगल विंडो एप, उदयपुर सम्भाग के औद्योगिक विकास के लिये काॅर्पोरेट सदस्यों का विषेश सहयोग एवं मार्गदर्षन प्राप्त करना तथा युवा उद्यमियों को मार्गदर्षन प्रदान करने हेतु हेल्प डेस्क की स्थापना आदि गतिविधियां उनकी इस वर्श की कार्ययोजना में सम्मिलित हैं। श्री संजय सिंघल ने उद्यमिता को प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए कई विशेष प्रषिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने तथा संभाग की लघु उद्योग इकाइयों के लाभार्थ यू.सी.सी.आई. के माध्यम से उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने का संकल्प प्रकट किया। 
निवर्तमान अध्यक्ष श्री कोमल कोठारी ने अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने पर श्री संजय सिंघल को तथा अन्य पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी के नवनिर्वाचित सदस्यों को शुभकामनाएँ दी। 
यूसीसीआई के संरक्षक श्री अरविन्द सिंघल ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री संजय सिंघल को व्यक्तिषः एवं समस्त यूसीसीआई सदस्यांे की ओर से उद्योग एवं व्यवसाय की समस्याओं के निराकरण हेतु एक टीम की भांति साझा प्रयास करने का सुझाव दिया।
नवनिर्वाचित वरिष्ठ उपाध्यक्ष डाॅ. अंषु कोठारी ने कार्यक्रम के अन्त में चुनाव अधिकारी श्री बी.आर. भाटी एवं उनकी टीम द्वारा चुनाव का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन हेतु यूसीसीआई के सभी पूर्वाध्यक्षों एवं सभी गणमान्य सदस्यों का आभार व्यक्त किया। 
  • Related Posts

    लेकसिटी के अर्बन स्क्वायर मॉल परिसर में लेमन ट्री होटल

    उदयपुर। प्रमुख रिटेल और मनोरंजन स्थल अर्बन स्क्वायर मॉल उदयपुर ने लेमन ट्री होटल के भव्य उद्घाटन की घोषणा की है। यह प्रॉपर्टी लेमन ट्री द्वारा कीज़ लाइट के नाम…

    कोर्ट मैरिज से नाराज महिला के अपहरण की फिराक में हरियाणा के पांच को पकड़ा

    उदयपुर। उदयपुर शहर के प्रताप नगर थाना क्षेत्र मे किराये पर निवासरत महिला की कोर्ट मैरिज से नाराज होकर महिला के अपहरण करने की फिराक मे घूम रहे 5 व्यक्तियो…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    You Missed

    लेकसिटी के अर्बन स्क्वायर मॉल परिसर में लेमन ट्री होटल

    लेकसिटी के अर्बन स्क्वायर मॉल परिसर में लेमन ट्री होटल

    उदयपुर-पिंडवाड़ा हाइवे पर भीषण हादसा, चार की मौत

    उदयपुर-पिंडवाड़ा हाइवे पर भीषण हादसा, चार की मौत

    गुम हुए 6 लाख के मोबाइल की घंटी दूसरे राज्यों में बज रही थी, पुलिस ने पकड़े

    गुम हुए 6 लाख के मोबाइल की घंटी दूसरे राज्यों में बज रही थी, पुलिस ने पकड़े

    कोर्ट मैरिज से नाराज महिला के अपहरण की फिराक में हरियाणा के पांच को पकड़ा

    कोर्ट मैरिज से नाराज महिला के अपहरण की फिराक में हरियाणा के पांच को पकड़ा

    आइए ज्ञान खजाना-पाइए संस्कार शिविर में बच्चे सीख रहे ज्ञान-ध्यान

    आइए ज्ञान खजाना-पाइए संस्कार शिविर में बच्चे सीख रहे ज्ञान-ध्यान

    लेकसिटी कंप्यूप्रिंट एसोसिएशन के अध्यक्ष बनें यशवन्त मण्डावरा

    लेकसिटी कंप्यूप्रिंट एसोसिएशन के अध्यक्ष बनें यशवन्त मण्डावरा