चित्तौडगढ उदयपुर चित्तौडगढ ट्रेन हुई शुरू
चित्तौडगढ 26 मार्च/चित्तौड़गढ़ रेलवे के क्षेत्र में हमेशा अग्रणी रहा है उक्त बात चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी.जोशी ने शनिवार को सुबह चित्तौड़गढ़ उदयपुर चित्तौड़गढ़ पैसेंजर ट्रेन के प्रारंभ होने के अवसर पर कही।
शनिवार सुबह चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी.जोशी और विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ने उदयपुर के लिए चलने वाली चित्तौड़ उदयपुर चित्तौड़ पैसेंजर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पूर्व समारोह के दौरान सांसद जोशी ने कहा कि चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पर आज जो यह ट्रेन प्रारंभ हुई है इससे चित्तौड़गढ़ से लेकर उदयपुर के बीच के छोटे बड़े सभी स्टेशन जुड़े हुए हैं। प्रतिदिन चित्तौड़ से उदयपुर जाने वाले एवं मध्य में आने वाले रेलवे स्टेशन घोसुण्डा- नेतावल- पाण्डोली- कपासन- भूपालसागर- मावली ज.- भीमल- खेमली- देबारी – राणाप्रतापनगर- उदयपुर सिटी स्थानों से यात्रियों को उदयपुर जाने की सुविधा मिलेगी और शाम के समय पुनः यही गाड़ी लोटकर सभी को चित्तौड़गढ़ लेकर आएगी। इस ट्रेन के चलने से प्रतिदिन आने जाने वाले यात्रियों के लिए, चिकित्सालय के लिए जाने वाले मरीजों के लिए और विद्यार्थियों के लिए ट्रेन एक महत्वपूर्ण सुविधा वाली ट्रेन है। इसके साथ ही साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का विशेष आभार है। चित्तौड़ रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट, शेड निर्माण, साफ सफाई व्यवस्था, प्लेटफार्म की लंबाई बढाना,ट्रेन की संख्या बढाना और यात्री सुविधाएं बढ़ाने के साथ ही पूरे क्षेत्र में रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं को बढ़ाने का काम भी सरकार ने किया। बड़ी सादड़ी मावली आमान परिवर्तन के साथ ही उदयपुर के मध्य रेल सेवा प्रारंभ होगी और प्रयास है कि उदयपुर से बड़ी सादड़ी वाली ट्रेन बड़ी सादड़ी से उदयपुर के लिए प्रारंभ हो इसके साथ ही एक और ऐतिहासिक काम बड़ी सादड़ी से छोटी सादड़ी- नीमच रेल लाइन की स्वीकृति है। इस कारण नीमच से मावली जोधपुर जो कि रेल सेवा से जुड़ा हुआ नहीं था अब जुड़ पाएगा यह सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण रहेगा। सांसद जोशी ने कहा कि रेलवे ट्रैक का डबलिंग का काम चित्तौड़ से नीमच तथा नीमच से रतलाम डबलिंग का काम होने से चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन ट्रेनों की संख्या बढ़ेगी और भी चित्तौडगढ में तेज गति की ट्रेन भी आयेगी।
इस अवसर पर विधायक चंद्रभान सिंह हां क्या ने कहा कि इस प्रकार की सेवाएं प्रारंभ करना बहुत सराहनीय है और केंद्र सरकार का आभार की रेलवे के क्षेत्र में चित्तौड़ को हमेशा सौगात दी है। मंच पर उपस्थित रेलवे डीआरएम रतलाम विनीत गुप्ता ने भी स्वागत उद्बोधन दिया। इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष रघु शर्मा, श्रवण सिंह राव, भाजयुमो पूर्व जिला अध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह रूद, भाजयुमो जिलाध्यक्ष सुरेश गाडरी, नगर अध्यक्ष गौरव त्यागी, महिला मोर्चा जिला उपाध्यक्ष विमला गटटानी, जिला मंत्री संजू लड्ढा, जिला पदाधिकारी रेनु मिश्रा, शिव प्रकाश जी गटटानी, लोकेश त्रिपाठी, सतपाल दुआ, अर्जुन बैरवा और रेलवे विभाग के अधिकारियों कर्मचारी भी उपस्थित थे।
About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *