उदयपुर। भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई), उदयपुर जोन के वार्षिक सत्र में वर्ष 2023-24 के लिए आर्कगेट के संस्थापक और सीईओ कुणाल बागला को राजस्थान उदयपुर जोन का अध्यक्ष तथा सुनील लुणावत, को सीआईआई उदयुपर जोन का उपाध्यक्ष नामित किया गया है।
कुणाल बागला, 2000 लोगों की मजबूत आईटी और बीपीओ कंपनी आर्कगेट के संस्थापक और सीईओ हैं, जिसका मुख्यालय उदयपुर, राजस्थान में है। कुणाल को प्रौद्योगिकी परामर्श और उत्पाद विकास में व्यापक अनुभव है। 2005 तक, वह डेलॉइट कंसल्टिंग, ह्यूस्टन में प्रबंधन टीम का हिस्सा थे, प्रौद्योगिकी एकीकरण सेवा समूह में अभ्यास कर रहे थे। उस भूमिका में वह कुछ सबसे बड़ी अमेरिकी कंपनियों में आईटी और आउटसोर्सिंग रणनीति को परिभाषित करने और लागू करने के लिए जिम्मेदार थे।

कुणाल बागला

आर्कगेट 2000 अत्यधिक कुशल पूर्णकालिक विश्लेषकों की एक तेजी से बढ़ती टीम है, जिन्होंने विशेष रूप से विभिन्न प्रकार के बाजार में अग्रणी अमेरिकी ग्राहकों के लिए बहु-वर्षीय जुड़ाव पर काम किया है। आर्कगेट 24ग्7 संचालन के साथ अत्यधिक सुरक्षित, अत्याधुनिक 120,000 वर्ग फुट वितरण केंद्र से काम करता है। आर्कगेट एआई प्रशिक्षण डेटा संग्रह और सफाई, डेटा संवर्धन, खोज प्रासंगिकता, सामग्री मॉडरेशन, लीड जनरेशन, एप्लिकेशन डेवलपमेंट और गुणवत्ता इंजीनियरिंग के साथ दुनिया के कुछ सबसे नवीन स्टार्टअप की मदद करता है। उनका मानना हैं कि मनुष्य बेहतर समाधान देने के लिए मशीनों को बढ़ावा दे सकते हैं। आर्कगेट ने आंद्रेसेन होरोविट्ज, सिकोइया कैपिटल, सॉफ्टबैंक, फाउंडर्स फंड, एक्सेल पार्टनर्स, बैटरी वेंचर्स और खोसला वेंचर्स जैसे निवेशकों द्वारा वित्त पोषित अग्रणी स्टार्टअप के साथ काम किया है।

सुनील लुणावत


लुणावत रोज मार्बल्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक हैं। ईस्प्रिट स्टोन्स प्राइवेट लिमिटेड, हाइक स्टोन्स प्राइवेट लिमिटेड, एडवाया केमिकल और अरावली मिनरल्स एंड केमिकल इंडस्ट्रीज प्रा. लिमिटेड आदि सभी अरावली समूह के अन्तर्गत आती हैं। अरावली समूह का पत्थर उद्योग में एक अनूठा नाम है। इसने अपनी विस्तृत विविधता, त्रुटिहीन गुणवत्ता और उत्कृष्ट खनन और निर्माण प्रक्रियाओं के साथ प्राकृतिक और कृत्रिम मार्बल्स, ग्रेनाइट, कृत्रिम क्वार्ट्ज स्लैब, कम्पोसिट मार्बल्स की दुनिया में एक अद्वितीय जगह बनाई है।

About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *