उदयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर प्रदेश में आयोजित हो रहे राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों ने प्रदेश को एक नवीन ऊर्जा प्रदान की है। खेलों के क्षेत्र में राजस्थान निखर रहा है और आगे बढ़ रहा है। राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल के दूसरे चरण के तहत ब्लॉक स्तरीय आयोजन का शुभारंभ प्रदेशभर में महोत्सव के रूप में हुआ।
उदयपुर जिले में जिला कलक्टर ताराचंद मीणा के निर्देशन में जिले के सभी ब्लॉक मुख्यालय पर ओलंपिक खेलों का रंगारंग शुभारंभ हुआ। इन ब्लॉक स्तरीय आयोजनों में ग्रामीण पूरे उत्साह के साथ हिस्सा ले रहे हैं। शुभारंभ समारोह में बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, अधिकारी और ग्रामीण मौजूद रहे। जिला मुख्यालय के समीप स्थित बड़गांव ब्लॉक मुख्यालय पर पूर्व मंत्री मांगीलाल गरासिया, प्रदेश के श्रम सलाहकार समिति के उपाध्यक्ष जगदीश राज श्रीमाली व गोगुंदा विधायक प्रताप लाल भील के आतिथ्य में खेल महोत्सव का शुभारंभ हुआ। सभी अतिथियों ने इस आयोजन के तहत हर वर्ग को एक मंच पर एकजुट करने व ग्रामीण प्रतिभाओं को तराशने व निखारने के साथ उपयुक्त मंच उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का आभार जताया। प्रारंभ में बड़गांव सरपंच संजय शर्मा व पंचायत समिति सदस्य भुवनेश व्यास ने अतिथियों का स्वागत किया।

इस आयोजन के तहत रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों एवं खेलों के लिए प्रेरित करती नाट्य प्रस्तुति ने दर्शकों की तालियां बटौरी और जोश व उत्साह के साथ खिलाड़ियों द्वारा लगाए जा रहे कबड्डी-खो-खो में दाव-पैंच और दर्शकों की हूटिंग ने माहौल को रोमांचक बना दिया।
ओलंपिक खेल की ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ अतिथियों ने खेल ध्वज फहराकर किया तथा खिलाड़ियों के मार्च पास्ट की सलामी ली। उपखण्ड अधिकारी मोनिका जाखड़ ने खिलाड़ियों को शपथ दिलाई। जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन ने दी आयोजन से जुड़ी जानकारी दी। कार्यक्रम में बड़गांव प्रधान श्रीमती प्रतिभा नागदा, उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़, जिला परिषद सदस्य पिंकी मांडावत, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मुकेश पालीवाल, विकास अधिकारी नरेंद्रसिंह झाला, महात्मा गांधी विद्यालय  बड़गांव   की प्रधानाचार्य श्रीमती वंदना गिलूंडिया सहित बड़गांव ब्लॉक की विभिन्न ग्राम पंचायतों के सरपंचगण, पंचायत समिति सदस्य एवं अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामवासी मौजूद रहे।

About Author

Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *