जयपुर। प्रदेश की सहाड़ा, सुजानगढ़ और राजसमंद विधानसभाओं में मतदान शनिवार को शुरू हो गया है। इससे पूर्व शुक्रवार शाम तक निर्वाचन विभाग ने सभी जरूरी तैयारियां पूर्ण कर ली थी। तीनों विधानसभाओं में प्रातः 7 बजे मतदान शुरू हो गया। केन्द्रों पर कोविड संबंधी सभी दिशा-निर्देशों की कड़ी पालना देखी गई। मतदान शाम 6 बजे तक होगा।
राजसमंद विधानसभा क्षेत्र के राजनगर, कांकरोली व रेलमगरा से सटे मतदान केन्द्रों पर सुबह—सुबह मतदान करने लोग जोश से आए लेकिन कोविड का डर जरूर देखा गया। इसी प्रकार सहाडा व सुजानगढ़ में मतदान शुरू हो गया।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि इससे पूर्व सभी मतदान केंद्रों को हाइपोक्लोराइट से सेनेटाइज करवा दिया गया है। मतदान केंद्र में प्रवेश से पहले सभी मतदाताओं का तापमान थर्मल स्कैनर से मापने के प्रबंध किए गए है। किसी भी मतदान केंद्र पर बिना मास्क के प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मतदाताओं को मतदान से पहले ग्लव्ज भी उपलब्ध कराए है ताकि किसी भी प्रकार के संक्रमण का प्रसार ना हो सके।
27 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला
गुप्ता ने बताया कि तीनों विधानसभाओं में प्राप्त नामांकनों की संवीक्षा और नाम वापसी के बाद 27 उम्मीदवार चुनावी समर में रह गए थे। मतदाता मतदान दिवस पर सहाड़ा (भीलवाड़ा) से 8, सुजानगढ़ (चूरू) से 9 और राजसमंद (राजसमंद) से 10 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। उन्होंने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदान केंद्रों पर आधारभूत सुविधाएं मसलन छाया, पानी, रैंप आदि की व्यवस्था भी सुचारू करने के निर्देश दिए हैं।
About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *