राजसमंद। दीप्ति माहेश्वरी दिवंगत विधायक किरण माहेश्वरी की बेटी है और उनका राजनीति में आने का उन्होंने कभी सोचा नहीं लेकिन मां की कोराना से हुए निधन के बाद एकाएक राजसमंद में उनका नाम आया।
किरण के निधन के बाद दीप्ति को राजसमंद की जनता जो प्यार दिया उसको देखकर यह बहुत पहले तय हो गया था कि टिकट उनको ही मिलेगा। वैसे दीप्ति ने वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव में उदयपुर में सक्रिय रूप से जनसम्पर्क का कार्य किया, तब उनकी मम्मी स्व. किरण माहेश्वरी चुनाव लड़ी थी, इसके बाद मम्मी के सभी विधानसभा चुनाव में उन्होंने काम किया। उनके पिता डा. सत्यनारायण माहेश्वरी चार्टर्ड एकाउन्टेंट है।

दीप्ति माहेश्वरी


दीप्ति की शादी मार्बलन उद्यमी शशांक सिंघवी से हुई और उन्होंने आईआईएम उदयपुर से ही 2012 में डिप्लोमा इन वूमेन एंटरप्रेन्योरशिप में किया, पुणे से 2008 में बीबीए व मुंबई से वर्ष 2010 में एमबीए की पढ़ाई की। दीप्ति भारतीय लायंस परिसंघ, भारत विकास परिषद सहित कई सामाजिक संस्थाओं से जुड़ी व समाज के आयोजनों में वे उनकी भागीदारी रहती है।

दीप्ती माहेश्वरी भाजपा प्रत्याशी
राजसमंद विधानसभा के लिए भाजपा ने आखिर पूर्व मंत्री व दिवंगत राजसमंद विधायक किरण माहेश्वरी की बेटी दीप्ती माहेश्वरी को चेहरा बनाया है। भाजपा ने तीन विधानसभा उपचुनावों में टिकटों का ऐलान कर दिया। इसमें सहाड़ा से रतनलाल जाट, राजसमंद से दीप्ती माहेश्वरी व सुजानगढ़ से खेमराम मेघवाल को टिकट दिया।

About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *