उदयपुर। यहां भारतीय जनता पार्टी कार्यालय के मीडिया सेंटर पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि विगत 4 वर्षों में केवल अपनी सीट बचाने अलावा इस सरकार और इसके मुखिया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोई काम नहीं किया। पूरा प्रदेश भगवान के भरोसे छोड़ रखा है। अपनी गद्दी को बचाने के लिए विधायकों को फ्री हैंड छोड़ रखा है और प्रशासन नौकरशाह के भरोसे चल रहा है और जनता इनकी ओर टकटकी निगाह से देख रही है कि कब इस राजस्थान प्रदेश को परेशानियों से मुक्ति मिलेगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कटारिया ने कहा कि जंगलराज भ्रष्टाचार और कानून व्यवस्था को लेकर भारतीय जनता पार्टी सड़क पर आम जनता के लिए जनता के बीच जाने के लिए जनाक्रोश रथ यात्रा का आयोजन किया है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में महिला सुरक्षा के नाम पर सरकार बिल्कुल जीरो है कानून और व्यवस्था छिन्न-भिन्न हो गई है विभिन्न प्रकार की आतंकी कार्यवाही से प्रदेश में एक डर का माहौल तैयार किया गया हाल ही में कन्हैया हत्याकांड एक ऐसी ही सोची समझी साजिश का नतीजा है पुलिस को पता था कि ऐसा कोई गतिविधि होने वाली है उसके बावजूद यह पूरे देश को चौंकाने वाला हत्याकांड हो गया ।

उन्होंने कहा कि सरकार के तुष्टीकरण के मापदंड भी अलग हो गए हैं एक पंथ के लोगों के लिए रामनवमी जैसे त्योहार पर 144 धारा लगाई जा रही है तो बिरादरी के लोगों के लिए उनके त्योहारों पर प्रशासन को लाइट बंद नहीं करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। दुर्घटनाओं की खबरों से अखबारों के पन्ने भरे हुए मिलते हैं गांव की रोड को जहां पर हाईवे से क्रॉस होती है वहां पर डिवाइडर और बैरियर बनाने में तकलीफ आ रही है 100 की स्पीड से आने वाली गाड़ी या वाहन सीधा हाईवे पर आता है और दुर्घटनाग्रस्त होकर परिवार तबाह हो जाता है। मुख्यमंत्री स्वयं गृह मंत्री का दायित्व निर्वहन करने के बाद भी कानून और व्यवस्था छिन्न-भिन्न है पूरे देश में महिला अत्याचार में हमारा प्रदेश सर्वोच्च पायदान पर आता है सरकार बचाने में मुख्यमंत्री जी व्यस्त हैं और जनता कानून और व्यवस्था को लेकर त्रस्त है।

कटारिया ने कहा कि पुलिस की पोस्टिंग में राजनीतिक घुसा कर पुलिस को निकम्मी कर दी है। अस्पताल में कुत्ते नवजात बच्चों को लेकर बाहर घूमते फिरते हैं अस्पताल में कुत्ते बिस्तरों पर बैठे मिलते हैं कुछ ऐसे ही हालात जो देख नहीं सकते वह देखने पड़ रहे हैं इन सब का कारण यह है कि सरकार का कोई सिस्टम नहीं है मुख्यमंत्री ने राज बचाने के लिए सभी को खुली छूट दे रखी है। उन्होंने नगर परिषद में कई दिनों में हो रही समस्याओं को लेकर कहा कि पूरी जांच होनी चाहिए और दोषी चाहे अधिकारी हो जनप्रतिनिधि हो या कोई भी हो उसको सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने हाल ही में मुख्यमंत्री द्वारा जिस प्रकार से बयानबाजी की जा रही है उस पर कहा कि मुख्यमंत्री अपनी गरिमा को गिरा रहे हैं उन्होंने कहा कि 5 साल तक गहलोत विपक्ष के नेता के तौर पर सदन में मुंह बंद करके बैठे रहे एक शब्द उनका रिकॉर्ड पर नहीं है। उन्होंने दावा किया कि पिछले चार बजट में कोई एक भी काम ऐसा बता दे जिसकी घोषणा की हो और उसे जनता को सुपुर्द किया हो केवल केंद्र की घोषणाओं के आधार पर ढिंढोरा पीटना बंद करें यह सरकार।

कटारिया ने कहा कि इतने कॉलेज खोल दिए हैं परंतु उनमें पढ़ाने वाले अध्यापक और प्राध्यापकों की संख्या में कोई बढ़ोतरी नहीं की उन्होंने कहा कि पेपर आउट हो रहे हैं मगर सरकार को इस पर कोई चिंता नहीं है एक गरीब किस प्रकार से एग्जाम देने के लिए अपना घर छोड़कर किस मुसीबत में वह आता है वह हम सब अखबारों की सुर्खियों में देखते पेपर देने के बाद जब उसे पता लगता है कि वह आउट हो गया है और परीक्षा निरस्त कर दी गई है तब उसके ऊपर जो गाज गिरती है उसकी कल्पना यह सरकार और इसके नुमाइंदे नहीं कर सकते। गाजी सरकार ने चुनाव से पूर्व हर युवा को ₹3500 का बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया परंतु न तो बता दिया ना ही उनको कोई रोजगार दिया संविदा पर रहने वालों को भी पक्की नौकरी की गारंटी दी थी मगर हम सब जानते हैं उसका क्या हश्र हुआ 8 घंटे किसानों को बिजली देने का वादा करने वाली है सरकार मुश्किल से 5 घंटे बिजली नहीं दे रही है और रात्रि में बिजली देने का वादा कर पूरी रात में उनकी बिजली ट्रिप करके रखती है उन्होंने कहा सर चार्ट लगाकर पैसा बनाने वाली सरकार आमजन की हितेषी नहीं है।

उन्होंने कहा कि हर समय महंगाई का रोना रोने वाली सरकार और केंद्र को पेट्रोल डीजल पर कोसने वाली सरकार अपने यहां पर वेट जो देश में सबसे ज्यादा है उसको कम क्यों नहीं कर देती। काम करने की मंशा नहीं और दोष दूसरों को देते हैं।उन्होंने कहा कि हर घर जल योजना के लिए केंद्र सरकार ने 27000 करोड रुपए मंजूर किए परंतु प्रदेश में इस सरकार ने कोई काम नहीं किया इस मद में स्थिति यह हो गई कि देश में हर घर योजना में हमारा प्रदेश 29 वें पायदान पर है।

कटारिया ने कहा कि 1 दिसंबर से लेकर 14 दिसंबर तक जनाक्रोश यात्रा चलेगी 1 दिसंबर को जयपुर में प्रदेश स्तर रथ की रवानगी होगी 2 दिसंबर को जिला से रथ की रवानगी होगी 3 व 4 दिसंबर को विधानसभा क्षेत्रों में  रथ के साथ जन  आक्रोश यात्राओं की शुरुआत होगी 4 दिसंबर से 14 दिसंबर तक 200 विधानसभा क्षेत्रों में यह रथ गांव-गांव गली-गली और डगर डगर जाएंगे लगभग 20,000 चौपाल इस दौरान होगी नुक्कड़ सभा होगी तथा 2 करोड लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य है और प्रदेश के 8 करोड लोगों को इस यात्रा का संदेश दिया जाएगा लगभग 75000 किलोमीटर से अधिक का रास्ता तय करेगी ।मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उनके मंत्रियों विधायकों और कांग्रेस के बीच चल रहे झगड़े के कारण प्रदेश में राजनीतिक अस्थिरता के पूरे प्रदेश का विकास ठप पड़ा है  और राज्य सरकार में खिचतान चल रही है जिससे प्रदेश विकास में तेजी से पीछे होता जा रहा है अतः अब यह सरकार उखाड़ फेंकने का समय आ गया है तथा  भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता इस रथयात्रा के गांव गांव ढाणी ढाणी पहुंचेगा तथा सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान करेगा ।
प्रेस वार्ता में भारतीय जनता पार्टी शहर जिला अधक्ष रविंद्र श्रीमाली, देहात जिला अध्यक्ष चंद्रगुप्त सिंह चौहान, ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा, खेरवाड़ा के पूर्व विधायक नानालाल अहारी ,भाजपा के जिला यात्रा प्रभारी करण सिंह शक्तावत, शहर जिला महामंत्री गजपाल सिंह राठौड़, मनोज मेघवाल, देहात जिला महामंत्री दीपक शर्मा, रामकृपाल शर्मा, जिला के संभाग प्रभारी विस्तारक एवं प्रशिक्षण विभाग चंद्रशेखर जोशी, ग्रामीण विधानसभा यात्रा प्रभारी अमृत मेनारिया आईटी के तुषार जिंदल, भाजपा मीडिया संभाग प्रभारी चंचल कुमार अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *