उदयपुर। भाजपा के राष्ष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने अपने मुख्य वक्तव्य में विशाल जनमेदिनी को सम्बोधित करते हुए मोदी के 20 साल बेमिसाल विषय पर अपना ओजस्वी वक्तव्य दिया।

टाउन हॉल स्थित सुखाडिय़ा रंगमंच पर शनिवार को भाजपा शहर जिला उदयपुर एवं नगर निगम उदयपुर के संयुक्त तत्वावधान में प्रबुद्धजन प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में कहां कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासकीय राजनिति के 20 वर्ष पूर्ण हुए है। 20 वर्ष पूर्व जब देश विपरित परिस्थितयों में था तब भगवान को नरेन्द्र मोदी को फरिश्ते के रूप में चुना क्योंकि वह समय देश की महिमा को खण्डित करने का था उस समय गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में श्रेष्ठतम 12 वर्ष सेवा कर गुजरात को एक शिखर पर पहुंचाया। बाईब्रेन गुजरात के माध्यम से अन्तराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाकर अद्वितीय निवेश कराने में सफल रहे।

नर्मदा जल नहरों के माध्यम से पहुंचा कर खेतों को विकसित करना, सौर ऊर्जा के माध्यम से बिजली की समस्या को दूर करना आदि अनेको उपलब्धियां इन 12 वर्षों की रही। 12 वर्ष के गुजरात के सफल कार्यकाल के बाद सम्पूर्ण राष्ट्र का जनमानस एवं अन्तराष्ट्रीय स्तर पर भारतवंशी सभी नरेन्द्र मोदी को भारत के प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते है। सबसे बडे लोकतांत्रिक देश में 2014 में आम जन का यह सपना पूरा हुआ। प्रधानमंत्री बनते ही नरेन्द्र मोदी ने एक भारत श्रेष्ठ भारत की तर्ज पर चलते हुए स्वच्छता अभियान, बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओं अभियान, प्रधानमंत्री जनधन, भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण, उज्जवला गैस योजना, क्लीन एनर्जी, ग्रीन एनर्जी का विकास, नए सड़क, रेल एवं हवाई मार्गों का विस्तार, भारत में प्रथम बार जलमार्ग से परिवहन सेवा का शुभारंभ करना, चिकित्सा हेतु आयुषमान भारत योजना, जेनेरिक दवाईयों के उपयोग को बढ़ाना, अन्तराष्ट्रीय योग दिवस, प्रधानमंत्री आवास योजना, मुद्रा योजना, सर्जिकल स्ट्राईक आदि विभिन्न कार्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला। 

आजादी के अमृत महोत्सव पर लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री के पांच सूत्र विकसित भारत, गुलामी के अंश से मुक्ति, विरासत पर गर्व, एकता व एकजूटता तथा नागरिकों को अपने कर्तव्यों का पालन बिन्दू को विस्तार से बताते हुए त्रिवेदी ने कहां कि 2047 में जगतगुरू, विश्वगुरू और भारत सोने की चिडिय़ा बनने की ओर अग्रसर हो रहा है। उन्होनें कहा कि 19वीं सदी अंग्रेजों की 20 वीं सदी कॉग्रेस की थी तथा 21वीं सदी भारतीय जनता पार्टी की है और रहेगी जिसे एक भारत श्रेष्ठ भारत, सबका साथ-सबका विकास के साथ अन्तराष्ट्रीय पटल पर भारत सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र के रूप में अपनी पहुचान प्राप्त करेगा। 

सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहां कि भ्रष्टाचार को झड़मूल से समाप्त करने का नाम है मोदी, राष्ट्र को स्वाभिमानी बनाने का नाम है मोदी, रामराज्य की प्रतिस्थापना का पर्याय है मोदी। अभूतपूर्व व्यक्तित्व के धनी नरेन्द्र मोदी ने अन्तराष्ट्रीय स्तर पर भारत का स्वाभिमान बढ़ाने का जो योगदान दिया है वह अद्वितीय है। उन्होनें सुधांशु त्रिवेदी का शहर की जनता की ओर से भी आभार व्यक्त किया। दीप प्रज्जवलन के साथ वदेंं मातरम से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।

नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टांक ने शब्दों द्वारा स्वागत तथा शहर जिला अध्यक्ष रविन्द्र श्रीमाली ने मुख्य वक्ता सुधांशु त्रिवेदी का परिचय प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का सफल संचालन प्रबुद्धजन प्रकोष्ठ के शहर जिला संयोजक राजकुमार फत्तावत ने तथा आभार उपमहापौर पारस सिंघवी द्वारा ज्ञापित किया गया। कार्यक्रम में शहर जिला महामंत्री किरण जैन, गजपाल सिंह राठौड, मनोज मेघवाल, प्रबुद्धजन प्रकोष्ठ के सहसंयोजक भरत मेहता, डॉ. साधना कोठारी आदि ने सुधांशु त्रिवेदी का मेवाड़ी परम्परा के अनुसार पगड़ी, उपरणा, शॉल, श्रीफल तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में पूर्व कुलपति प्रो. बीएल चौधरी, उमाशंकर शर्मा, परमेन्द्र दशोरा एवं डॉ. देव कोठारी, शब्बीर मुस्तफा, मोहब्बत सिंह रूपाखेडी, शांतिलाल चपलोत सहित सैकड़ों एडवोकेट, सीए, सीएएस, डॉक्टर्स, शिक्षावीद और समाजसेवी उपस्थित रहे। 

About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *