हम जमीन पर रहने वाले, कांग्रेस वाले हवा में उड़ने वाले : ड़ा पूनिया

राजसमंद। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां satish poonia ने राजसमंद में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोनाकाल में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं उनके मंत्री घर से बाहर नहीं निकले और भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं विधायक किरण माहेश्वरी सहित कई कार्यकर्ताओं ने जनसेवा करते हुए अपना बलिदान दे दिया, किरण माहेश्वरी राजसमंद के विकास के लिए हमेशा समर्पित रही, हमेशा राजसमंद की चिंता उनको रहती थी, जनसेवा करते हुए उनका दिवंगत होना भाजपा के प्रति कार्यकर्ता के समर्पण की निशानी है और अब दीप्ति माहेश्वरी किरण माहेश्वरी बनकर आपकी सेवा करेंगी।
डॉ. पूनियां ने कहा कि पत्रकार बंधुओं ने मुझसे सवाल पूछा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता हेलीकॉप्टर से जनसभा करने आए और आप, आपकी पार्टी के नेता गाड़ियों से यहां पहुंचे हैं, तो मैंने उनको कहा कि हम जमीन के लोग हैं जमीन पर रहकर जनहित के मुद्दों के लिए काम करते हैं और जो हवा में चलते हैं वह हवा में ही उड़ जाते हैं, डॉ. पूनियां ने कहा कि 70 में से लगभग 55 साल तक राज में रही कांग्रेस ने देश को गर्त में धकेला, किसानों और युवाओं से वादाखिलाफी कर उनको हमेशा धोखा दिया, यूपीए के शासन में मनमोहन सिंह 10 साल बोले ही नहीं, राजीव गांधी के समय में बोफोर्स घोटाला इत्यादि भ्रष्टाचार के काले अध्याय लिखे गए, यूपीए सरकार में भी कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के रिकॉर्ड बनाये।

डॉ. पूनियां ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार को खत्म कर दिया, कांग्रेस 55 सालों तक लूट और झूठ का ही खेल खेलती रहीl नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का हर वर्ग आर्थिक उन्नति एवं स्वाभिमान के साथ आत्मनिर्भर बन रहा है, मोदी सरकार ने माताओं और बहनों के मान सम्मान के लिए देशभर में 11 करोड़ शौचालय बनवाए, उज्जवला योजना के माध्यम से 10 करोड गैस कनेक्शन दिए, पीएम सम्मान किसान निधि के माध्यम से करोड़ों किसानों को सम्मान राशि दी जा रही है, किसानों को संबल देने के लिए अटल बिहारी वाजपयी ने किसान क्रेडिट कार्ड और फसल बीमा योजना की सौगात दी और इन सभी योजनाओं को मजबूती से आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री मोदी किसानों की मजबूत कर रहे हैं।

डॉ. पूनियां ने कहा कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी सहित कांग्रेस पार्टी ने कभी चाहा कि भारत में भगवान राम का मंदिर बने, लेकिन राम मंदिर, कश्मीर समस्या सहित सभी वैचारिक मुद्दों का समाधान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करके दिखाया और मोदी के नेतृत्व में कश्मीर में आतंकवाद का खात्मा कर तिरंगा फहराने का साहस गृहमंत्री अमित शाह ने करके दिखाया है, आप बताइए राम मंदिर भारत में नहीं बनता तो क्या इटली में बनता क्या?

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता और उनके लोग पहले हमारा मजाक बनाते थे कि राम मंदिर बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे, गर्व के साथ कहना चाहता हूं कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर की तारीख भी बताई और शिलान्यास भी करके दिखाया और भव्य राम मंदिर का निर्माण भी हो रहा है जिससे पूरी दुनिया में भारत का स्वाभिमान और मान सम्मान बढ़ा है।

डॉ. पूनियां ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 से 2019 तक कांग्रेस के भ्रष्टाचार को खत्म करने का साहस दिखाया है, प्रदेश की जनता जनविरोधी गहलोत सरकार को सबक सिखाने का संकल्प ले चुकी है।

डॉ. पूनियां ने कहा कि राहुल गांधी और अशोक गहलोत ने प्रदेश के किसानों से कांग्रेस की सरकार बनने के 10 दिन के अंदर संपूर्ण किसान कर्जमाफी का वादा किया था, बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन इनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं कियाl ना गहलोत सरकार ने लंबित भर्तियों को पूरा किया, ना संविदाकर्मियों को नियमित किया, और कानून व्यवस्था की बात करें तो आज पूरे प्रदेश में कहीं भी बहन बेटियां सुरक्षित नहीं है, 6 लाख 81 हजार से अधिक मुकदमे दर्ज हो चुके हैं, जिनमें 80 हजार के लगभग महिलाओं से जुड़े हुए हैं और उनमें भी दुष्कर्म और गैंगरेप के 12 हजार से अधिक मामले हैं।

प्रदेश के 59 लाख किसान 99 हजार करोड़ के कर्जा माफी का इंतजार कर रहे हैं, कर्ज माफी नहीं होने से प्रदेश में दर्जनों किसान आत्महत्या कर चुके हैं इसमें श्रीगंगानगर जिले के रायसिंहनगर के एक किसान ने सुसाइड किया था और सुसाइड करने से पहले एक वीडियो बनाया था जिसमें उन्होंने अपनी मौत का जिम्मेदार राहुल गांधी और अशोक गहलोत को ठहराया है।
इस दौरान विस नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, सांसद दीया कुमारी, प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर, विधायक सुरेंद्र राठौड़ इत्यादि ने राजसमंद विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी दीप्ति माहेश्वरी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।


जनसभा से पहले राजसमंद पहुंचने पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां का भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने एकजुटता के साथ स्वागत किया। सभी प्रमुख नेताओं ने प्रदेशाध्यक्ष पूनियां को विश्वास दिलाया कि राजसमंद में कार्यकर्तागणों के सामूहिक प्रयासों से भाजपा इस बार ऐतिहासिक विजय प्राप्त करेगी। इस दौरान अशोक रांका, जगदीश पालीवाल, गणेश पालीवाल, मांगीलाल कुमावत, नंदलाल सिंघवी, श्यामसुंदर पालीवाल, विधायक नारायण सिंह देवल, पूर्व सांसद पुष्प जैन, प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर, जिला अध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित, जिला प्रभारी दामोदर अग्रवाल इत्यादि मौजूद रहे।

Related Posts

कहीं आंगन में तो कहीं पेड़ की छांव में लगा मतदान बूथ

उदयपुर। लोकसभा आम चुनाव- 2024 के तहत भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार चल रही होम वोटिंग के तहत कहीं आंगन में तो कहीं पेड़ की छांव में बूथ लगाकर बुजुर्ग…

यूपी के मेरठ का परिवार कार में जिंदा जला, राजस्थान में हादसा

जयपुर। राजस्थान के चुरू जिले में आज चूरू-सालासर स्टेट हाईवे पर तेज रफ्तार कार ट्रक से टकरा गई। दोनों गाड़ियों में आग लग गई। इस हादसे में आग से कार…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You Missed

कहीं आंगन में तो कहीं पेड़ की छांव में लगा मतदान बूथ

कहीं आंगन में तो कहीं पेड़ की छांव में लगा मतदान बूथ

देखे तस्वीरों में : भ. महावीर के जन्म कल्याणक महोत्सव पर 1008 दीपों की महाआरती

देखे तस्वीरों में : भ. महावीर के जन्म कल्याणक महोत्सव पर 1008 दीपों की महाआरती

यूपी के मेरठ का परिवार कार में जिंदा जला, राजस्थान में हादसा

यूपी के मेरठ का परिवार कार में जिंदा जला, राजस्थान में हादसा

होम वोटिंग की राजस्थान की ये तस्वीरें जरूर देखे… सलाम

होम वोटिंग की राजस्थान की ये तस्वीरें जरूर देखे… सलाम

भास्कर के सीनियर फोटो जर्नलिस्ट गवारिया सहित 30 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

भास्कर के सीनियर फोटो जर्नलिस्ट गवारिया सहित 30 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

कार्यकर्ताओं के शिल्पी, स्व सुंदर सिंह भंडारी को की जयंती मनाई

कार्यकर्ताओं के शिल्पी, स्व सुंदर सिंह भंडारी को की जयंती मनाई