Image

जयपुर/उदयपुर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां के निर्देशानुसार धरियावद के पूर्व प्रधान कन्हैयालाल मीणा को भाजपा प्रदेश मंत्री पद पर नियुक्त किया गया है।

भाजपा प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने बताया कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां द्वारा कन्हैयालाल मीणा को प्रदेश मंत्री पद पर नियुक्त करने से धरियावद सहित आदिवासी क्षेत्र में पार्टी को मजबूती मिलेगी, जिससे आदिवासी क्षेत्र के युवा वर्ग सहित सभी लोग भाजपा की मजबूती में एकजुटता से जुटेंगे, इससे विधानसभा चुनाव 2023 में भी पार्टी को बड़ी मजबूती मिलेगी।

रामलाल शर्मा ने बताया कि, धरियावद से भाजपा प्रत्याशी खेतसिंह मीणा के समर्थन में कन्हैयालाल मीणा पूरी मजबूती के साथ चुनाव प्रचार में जुटेंगे और धरियावाद व वल्लभनगर दोनों सीटों पर भाजपा जनता के आशीर्वाद व कार्यकर्ताओं के परिश्रम से बड़ी हासिल करेगी।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां का दो दिवसीय मेवाड़ दौरा रणनीतिक तौर पर सफल रहा। डॉ. पूनियां लगातार दो दिन मेवाड़ दौरे पर रहे, जहां उन्होंने वल्लभनगर व धरियावद में उपचुनाव नामांकन कार्यकर्ता सम्मेलनों को संबोधित करने के बाद माता त्रिपुरा सुंदरी, सांवलिया सेठजी के दर्शन किए और लगातार रणनीति बनाने में जुटे रहे, जिसमें वह कन्हैयालाल मीणा को मनाने में सफल रहे।

डॉ. पूनियां ने लगातार दो दिन उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, प्रदेश महामंत्री सुशील कटारा, विधायक चंद्रभान आक्या, सांसद अर्जुन मीणा, विधायक अमृत मीणा, उप जिला प्रमुख पुष्कर तेली, पूर्व विधायक नानालाल अहारी, कन्हैया लाल मीणा के सहयोगियों व रणनीतिकारों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंत्रणा कर पूर्व विधायक स्व. गौतम मीणा के बेटे कन्हैया लाल मीणा को मनाने में सफल रहे, जिससे पूरे मेवाड़ व आदिवासी क्षेत्र में भाजपा को लेकर सकारात्मक संदेश गया है।

डॉ. पूनियां की मेवाड़ दौरे पर उदयपुर के रण निवास में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के वंशज युवराज लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ के साथ शिष्टाचार भेंट भी हुई, इस दौरान राजस्थान में कोविड-19 के बाद पर्यटन की संभावनाओं पर विचार विमर्श किया गया।

About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *