उदयपुर। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ कुंजन आचार्य को पत्रकारिता क्षेत्र का प्रतिष्ठित ‘माणक अलंकरण-विशिष्ट पुरस्कार’ रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदान किया।

manak alankaran puraskar जोधपुर की होटल चंद्रा इंपीरियल में आयोजित एक भव्य समारोह में यह पुरस्कार प्रदान किया गया। इसके तहत प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह,श्रीफल, कलम और 7100 रुपये की राशि मुख्यमंत्री गहलोत ने डॉ आचार्य को प्रदान की।
जोधपुर के जलतेदीप समाचार पत्र समूह द्वारा राजस्थान में पत्रकारिता क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले मीडिया कर्मियों को प्रतिवर्ष माणक अलंकरण प्रदान किए जाते हैं।

पुरस्कार के लिए चयन उच्च न्यायालय से सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय समिति करती है। डॉ आचार्य को सत्र 2019 के लिए इस विशिष्ट पुरस्कार के लिए चुना गया था लेकिन लगातार दो वर्षो तक कोरोना महामारी के कारण यह समारोह आयोजित नहीं हो सका था। जलतेदीप के प्रधान संपादक पदम मेहता ने स्वागत किया। जैनाचार्य डॉ लोकेश मुनि एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग भी मंच पर उपस्थित थे।

About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *