Udaipur Police ने पकड़े आरोपी के जारी किए फोटो।

उदयपुर। हिरणमगरी थाना पुलिस ने एमबीबीएस छात्रों को नकल कराने को लेकर एक मामले में परीक्षा से पूर्व पेपर आउट करने वालों को पकड़ा है। पुलिस के अनुसार गौरव पिता चन्द्रकान्त पाठक निवासी मोहन कॉलोनी, कोतवाली, बांसवाडा, हाल प्रधानाचार्य मां गायत्री कॉलेज ऑफ नर्सिंग उमरडा Udaipur ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि महाविद्यालय में MBBS प्रथम व द्वितीय वर्ष की मुख्य परीक्षा 10.01.2022 से 27.01.2022 तक चल रही है। उक्त परीक्षा हेतु करणसिंह नोडल अधिकारी नियुक्त है। पाठक ने बताया कि उनको सूचना मिली कि करणसिंह अपने मोबाईल से अपने मित्र अजीतसिंह को मोबाईल पर परीक्षा से पूर्व ही पेपर भेजता है तथा उक्त दोनो मिलकर परीक्षार्थियो से रूपये लेकर परीक्षा से पूर्व ही पेपर आउट किया गया है, जिससे अन्य छात्रो के साथ धोखाधडी हो रही है। वगैरा पर प्रकरण संख्या 48/2022 धारा 409,420,120बी भादस व 66 आईटी एक्ट में कायम कर अनुसंधान प्रारम्भ किया गया।

प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक उदयपुर मनोज कुमार ने घटना का पर्दाफाश कर घटना कारित करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए निर्देशित किया गया था। जिस पर अनन्त कुमार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक,शहर व जरनैलसिंह वृताधिकारी वृत नगर पूर्व उदयपुर के सुपरविजन में रामसुमेर मीणा थानाधिकारी हिरणमगरी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया जाकर नोडल अधिकारी करणसिंह एवं अजीतसिंह को डिटेन कर घटना के सम्बन्ध में अनुसंधान किया गया। जिसमें आरोपियों का अपराध प्रमाणित हाने से करणसिंह एवं अजीतसिंह को गिरफ्तार किया जाकर अग्रिम अनुसंधान जारी है।

एसपी ने बताया कि आरोपी करणसिंह कॉलेज में आयोजित हो रही एमबीबीएस परीक्षा के नोडल अधिकारी होने से पेपर को परीक्षा समय से पूर्व ही सुनियोजित तरीके से आउट कर अपने साथी अजीतसिंह को व्हाटसअप पर भेजकर परीक्षार्थियो तक पहुंचा, उनसे अवैध राषि प्राप्त करना।

About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *