उदयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप प्रदेश की खेल प्रतिभाओं को तराशने एवं उन्हें मंच उपलब्ध कराने के लिए जारी राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का जिला स्तरीय आयोजन का समापन शनिवार को हुआ।


उदयपुर जिला मुख्यालय के गांधी ग्राउंड में आयोजित rajiv gandhi gramin olympic समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने जिला स्तर पर भाग लेने वाले खिलाड़ियों के साथ विजेता व उपविजेता रहने वाली टीमों को बधाई दी और खिलाड़ियों की हौसलाफजाई करते हुए घोषणा की कि राज्य स्तर पर विजेता रहने वाली उदयपुर की टीम को एक लाख रुपये तथा उपविजेता रहने वाली टीम को 50 हजार रुपये का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।  
कलक्टर ने विजेता रहे खिलाडि़यों से कहा कि अभ्यास जारी रखते हुए प्रदर्शन को और अधिक बेहतर बनाए व राज्य स्तर पर उदयपुर का परचम लहराए। उन्होंने कहा कि यदि उदयपुर की टीम राज्य स्तर पर अपना नाम करती है तो यह पूरे उदयपुर के गौरव की बात होगी। उन्होंने यह भी कहा कि खिलाड़ियों के लिए  सुविधा या संसाधनों की आवश्यकता है शीघ्र अवगत कराए ताकि समय रहते इन्हें उपलब्ध कराया जा सके। उन्होंने संबंधित खेलों के प्रशिक्षकों को भी निर्देश दिए कि अभ्यास सत्र जारी रखे और दक्ष प्रशिक्षकों की उपस्थिति में खिलाड़ियों को बेहतर से बेहतर प्रशिक्षण प्रदान किया जाए।

समापन समारोह के अतिथि जिला कलक्टर ताराचंद मीणा, जिला स्तरीय महात्मा गाँधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक पंकज शर्मा  जिला स्तरीय महात्मा गाँधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक पंकज शर्मा सहित अन्य गणमान्य अतिथियों ने प्रतियोगिता में विजेता-उपविजेता रही टीमों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर एडीएम प्रशासन ओपी बुनकर, जिला परिषद के एसीईओ विनय पाठक, समाजसेवी नवल सिंह चुंडावत, फिरोज अहमद शेख सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि विभिन्न विभागों के अधिकारी, खेल प्रशिक्षक और खिलाड़ी मौजूद रहे। अंत में जिला कलक्टर ने जिला स्तरीय आयोजन के समापन की घोषणा की और राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। कार्यक्रम का प्रभावी संचालन धर्मवीर सिंह राणावत ने किया और अंत में आभार जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन ने जताया।
यह रहे परिणाम
जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन ने बताया कि जिला स्तरीय आयोजन की विविध प्रतियोगिताओं के परिणामों के अनुसार खो-खो महिला वर्ग में नयागांव विजेता रही। वहीं शूटिंग बॉल पुरुष वर्ग में मावली, टेनिस बॉल क्रिकेट महिला वर्ग में बड़गांव, हॉकी महिला वर्ग में गिर्वा, टेनिस बॉल क्रिकेट पुरुष वर्ग में ऋषभदेव, हॉकी पुरुष वर्ग में मावली, कबड्डी महिला वर्ग में गिर्वा, वॉलीबॉल महिला वर्ग में गिर्वा, कबड्डी पुरुष में भींडर वॉलीबॉल पुरुष में बड़गांव की टीम विजेता रही।

About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *