भाजपा का जंगी प्रदर्शन, भारी पुलिस बल लगाया

उदयपुर। भारतीय जनता पार्टी शहर जिला उदयपुर ने शहर जिला अध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली के सानिध्य में जिला कलेक्ट्री पर मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं छात्रों के साथ अड़ियल रवैया अपनाने और उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज हुए 1 माह से ज्यादा समय होने पर भी कोई भी कार्यवाही नहीं करने का आरोप लगाते हुए धरना देकर प्रदर्शन किया।
भारतीय जनता पार्टी का धरना प्रदर्शन प्रातः 11 बजे प्रारंभ हुआ जिसमें सैकड़ों भाजपा के कार्यकर्ता सम्मिलित हुए। भाजपा के वरिष्ठ नेता अपने क्रम से धरने को सम्बोधित कर रहे थे की अचानक 20,25 एनएसयूआई के कार्यकर्ता कोर्ट चौराहे से पुलिस संरक्षण में धरना स्थल पहुंच नारेबाजी करने लगे व शांतिपूर्ण माहौल को तनाव में लाने पर मजबूर कर दिया। भाजपा ने आरोप लगाया कि पुलिस चाहती तो इन लोगो को जो पूर्व में उपमहापौर पारस सिंघवी का पुतला कुलपति के कहने पर जला चुके है और आज भी शहर की शांति भंग करने और भाजपा कार्यकर्ताओं को उकसाने की दृष्टि से पहुंचे जहां भाजपा कार्यकर्ताओं के उनके सम्मुख होते ही मैदान छोड़ कुछ कलक्ट्री के अंदर और कुछ कोर्ट चौराहे की तरफ भाग खड़े हुए।
भाजपा पदाधिकारियों ने कार्यकर्ताओं को नियंत्रण में रखते हुए धरने को 2 बजे तक रखा ततपश्चात जिला कलक्टर के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित कर 17 जनवरी को दर्ज प्रकरण पर कार्यवाही करने,राज्यपाल महोदय द्वारा गठित कमेटी द्वारा त्वरित कार्यवाही कर रिपोर्ट पेश करने आदि अन्य मांगों को तुरंत पूरी करने की बात कही।
धरने को संबोधित करते हुए शहर जिलाध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली ने कहां की पिछले डेढ़ माह से भारतीय जनता पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के बल पर शालीनता अनुशासन और समर्पण के साथ शासन की मर्यादा अनुरूप लगातार धरना प्रदर्शन ज्ञापन देकर शुक्रिया विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रही है परंतु सरकार के दबाव मैं आकर प्रशासन और राज्यपाल द्वारा गठित कमेटी अभी तक कोई निर्णय नहीं कर पाई है। इसका भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त हुआ है।
श्रीमाली ने कहा कि कुलपति की एक-एक काली करतूतें हम ने राज्यपाल को भेजी हमने पुलिस महा निरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक महोदय को ज्ञापन देकर उन्हें सब वस्तु स्थिति से अवगत कराया उन्होंने कहा कि कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह द्वारा अपने काले कारनामों को दबाने के लिए चंपा बाग प्रकरण को आगे लाया गया जिसका नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने पुरजोर तरीके से और इमानदारी से विरोध करते हुए विधानसभा के पटल पर कुछ प्रश्न रखें और जानकारी चाहिए कि किस हैसियत से यह कुलपति के पद पर शोभित हो रहे हैं ।
जिला अध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली ने कहा कि समय-समय पर हमने राज भवन को इनकी काली कृतिय के बारे में दस्तावेज भेजे हैं। उन्होंने बताया कि अजमेर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर वीपी सारस्वत को राज्यपाल महोदय ने अपना प्रतिनिधि बनाकर बोम सदस्य के रूप में भेजा जहां बैठक होने वाली थी वहां पर जो मीटिंग चर्चा हुई और जो मिली बनाए गए उसमें काफी अंतर था और जिस पर बीपी सरस्वत को दस्तख़त करने के लिए बोला गया तो उन्होंने साफ मना कर राज्यपाल को पत्र लिखकर बताया कि इस तरह की अनियमितताएं यहां पर हो रही है बोम के सदस्य के साथ जो व्यवहार किया वह निंदनीय है।
इस प्रकार जिलाध्यक्ष ने इनके व्यवहार जीएसटी पर किस प्रकार से इन्होंने अपना स्टैंड रखा हुआ है उस पर चर्चा करते हुए कहा कि जनजाति क्षेत्र के बच्चों को जब मार्कशीट मिली तो उस पर परीक्षा नियंत्रक के दस्तखत नहीं होने से बच्चों को बहुत सारी तकलीफों का सामना करना पड़ा इस कुलपति के समय में जो अनियमितताएं हुई उसका खामियाजा वर्षों तक सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कर्मचारियों अधिकारियों एवं छात्रों को भुगतना पड़ेगा । उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की कि उच्च शिक्षा मंत्री से पूछें कि कुलपति के डॉक्यूमेंट सदन में क्यों नहीं रखे जा रहे हैं।
धरने को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय परिषद सदस्य ताराचंद जैन भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चुन्नीलाल गरासिया ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक प्रमोद सामर शहर जिला महामंत्री डॉ किरण जैन गजपाल सिंह राठौड़ मनोज मेघवाल महिला मोर्चा प्रदेश कोषाध्यक्ष किरण अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश मंत्री शैलेंद्र चौहान ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष जगदीश शर्मा उपमहापौर पारस सिंघवी बड़गांव प्रधान प्रतिभा नागदा उप प्रधान प्रताप सिंह राठौड़ पूर्व महापौर चंद्र सिंह कोठारी पूर्व प्रधान एवं जिला उपाध्यक्ष तखत सिंह शक्तावत खूबी लाल पालीवाल आदि ने संबोधित करते हुए सुखाड़िया विश्वविद्यालय में कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह के कार्यकाल के दौरान विभिन्न प्रकार की अनियमितताओं दादागिरी अध्यापकों प्रोफेसरों को प्रताड़ित करने छात्रों के साथ भेदभाव पूर्ण रवैया अपनाने वित्तीय अनियमितताओं एवं भ्रष्टाचार के मामलों को बढ़ाने और अपने काले कारनामों को छुपाने के लिए चंपा बाग का सहारा लेकर भाजपा के कद्दावर नेता एवं नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया पर लगाने की जमकर निंदा की और इनके खिलाफ दर्ज प्रकरण में त्वरित कार्यवाही की मांग की।
भाजपा मीडिया प्रभारी चंचल कुमार अग्रवाल ने बताया कि इस अवसर पर नगर निगम उदयपुर के महापौर गोविंद सिंह टाक विजयलक्ष्मी कुमावत देवीलाल शर्मा वंदना मीणा गजेंद्र भंडारी अमृत मेनारिया दीपक बोलियां सुभाषिनी शर्मा सपना कुर्डिया, भाजपा के मंडल अध्यक्ष राजेश वैष्णव सिद्धार्थ शर्मा देवीलाल सालवी हजारी जैन विजय आहूजा,जितेंद्र मारू गिरीश शर्मा दूल्हे सिंह देवड़ा हिम्मत सिंह देवड़ा भूपाल सिंह राणा दिनेश धाबाई हरीश मीणा, अल्पसंख्यक मोर्चा के अख्तर अली सिद्दीकी अनुसूचित जाति मोर्चा के सत्यनारायण मोची महिला मोर्चा की कविता जोशी युवा मोर्चा के रणजीत सिंह दिगपाल हिमांशु बागड़ी जिला परिषद सदस्य पिंकी माण्डावत, महिला मोर्चा की सीमा खटीक रानू भटनागर भूरी बाई बबीला लॉरेंस संतोष भटनागर ममता शर्मा नेहा मंत्री प्रेम जैन मांगी डांगी सुमन लूडो दिया तारा पालीवाल सुशीला मंडावत तुलसी नागदा निर्मला साहू मीनू कुंवर मीनाक्षी जैन मनोरमा गुप्ता शीतल गुप्ता मीनाक्षी गर्ग प्रतिभा सुराणा नर्मदा डांगी युवा मोर्चा के मोहित सनाढ्य महेश पुरी गोस्वामी सतीश शर्मा डॉक्टर ओम पारीक पार्षद आशीष कोठारी भरत जोशी अरविंद जरौली हेमंत बोहरा भंवर सिंह देवड़ा लोकेश कोठारी छोगालाल भोई राकेश जैन महेश त्रिवेदी रमेश जैन मदन दवे महेंद्र भगोरा रुचिका चौधरी चंद्रकला बोलियां राजकुमारी गन्ना डॉक्टर शिल्पा पामेचा रेखा ऊंटवाल आरती वसिटा ललिता मेनारिया संतोष मेनारिया ज्योति लोहार माधुरी राठौड़ विद्या भावसार सहित सैकड़ों कार्यकर्ता पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन डॉ किरण जैन व धन्यवाद पूर्व विधायक वंदना मीणा ने दिया।

Related Posts

कोर्ट मैरिज से नाराज महिला के अपहरण की फिराक में हरियाणा के पांच को पकड़ा

उदयपुर। उदयपुर शहर के प्रताप नगर थाना क्षेत्र मे किराये पर निवासरत महिला की कोर्ट मैरिज से नाराज होकर महिला के अपहरण करने की फिराक मे घूम रहे 5 व्यक्तियो…

मुख्यमंत्रीजी सूरजपोल चौराहा पर किए प्रयोगों की जांच हो, भाजपा नेता श्रीमाली का पत्र

उदयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को भारतीय जनता पार्टी उदयपुर के नेता प्रदीप श्रीमाली ने पत्र लिखकर उदयपुर के सूरजपोल चौराहा पर किए गए प्रयोग की जांच करने की…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You Missed

लेकसिटी के अर्बन स्क्वायर मॉल परिसर में लेमन ट्री होटल

लेकसिटी के अर्बन स्क्वायर मॉल परिसर में लेमन ट्री होटल

उदयपुर-पिंडवाड़ा हाइवे पर भीषण हादसा, चार की मौत

उदयपुर-पिंडवाड़ा हाइवे पर भीषण हादसा, चार की मौत

गुम हुए 6 लाख के मोबाइल की घंटी दूसरे राज्यों में बज रही थी, पुलिस ने पकड़े

गुम हुए 6 लाख के मोबाइल की घंटी दूसरे राज्यों में बज रही थी, पुलिस ने पकड़े

कोर्ट मैरिज से नाराज महिला के अपहरण की फिराक में हरियाणा के पांच को पकड़ा

कोर्ट मैरिज से नाराज महिला के अपहरण की फिराक में हरियाणा के पांच को पकड़ा

आइए ज्ञान खजाना-पाइए संस्कार शिविर में बच्चे सीख रहे ज्ञान-ध्यान

आइए ज्ञान खजाना-पाइए संस्कार शिविर में बच्चे सीख रहे ज्ञान-ध्यान

लेकसिटी कंप्यूप्रिंट एसोसिएशन के अध्यक्ष बनें यशवन्त मण्डावरा

लेकसिटी कंप्यूप्रिंट एसोसिएशन के अध्यक्ष बनें यशवन्त मण्डावरा