उदयपुर। नगर निगम द्वारा उदयपुर शहर में वायुयान के माध्यम से पहुंचने वाले शहर वासियों एवं पर्यटकों को गुरुवार के दिन एक और नई सौगात दी गई।
गुरुवार को हवाई अड्डा से उदयपुर शहर हेतु बहू प्रशिक्षित बस सेवा का शुभारंभ विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, महापौर गोविंद सिंह टाक, उपमहापोर पारस सिंघवी, एयरपोर्ट डायरेक्टर नंदिता भट्ट, जिला परिवहन अधिकारी प्रकाश सिंह राठौड़ ने हरी झंडी दिखाकर किया। हवाई अड्डे से उदयपुर शहर तक बस चलाने का प्रकरण कई समय से लंबित था। नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने महापौर गोविंद सिंह टाक, उप महापौर पारस सिंघवी,नगर निगम गैराज समिति अध्यक्ष मनोहर चौधरी के अलावा जिला प्रशासन से भी कई बार चर्चा की ओर इस कार्य को अंजाम तक पहुंचाया।

udaipur_dabok_airport
dabok airport

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने बताया कि उदयपुर शहर विश्व के सबसे सुंदर एवं सस्ते शहरों में सम्मिलित किया जाता है। यहां पर आने वाले पर्यटक को हर प्रकार की श्रेणी के अनुसार होटल, खाना एवं शहर में चल रही सिटी बसों के माध्यम से परिवहन सुविधा आसानी से उपलब्ध हो जाती है। केवल हवाई अड्डे से उदयपुर शहर को सिटी बस की दरकार थी वह भी गुरुवार को सेवा शुरू कर दी है। हवाई यात्री अब आसानी से ₹100 में एयरपोर्ट से उदयपुर शहर तक आएंगे व जा सकेंगे। आज का दिन स्वर्णिम दिन है इस कार्य हेतु नगर निगम का धन्यवाद है।

2 वातानुकूलित 2 साधारण बस होगी उपलब्ध
निगम आयुक्त एवं उदयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के सीईओ हिम्मतसिंह बारहठ ने बताया कि उदयपुर शहर से डबोक एयरपोर्ट तक सिटी बसों का संचालन शुरू हो गया है। इनमें 2 वातानुकूलित और 2 साधारण बसें सम्मिलित की है। वातानुकूलित बसें हवाई अड्डे पर आने वाली हवाई जहाज के समय पर संचालित या उपलब्ध रहेगी, जबकि साधारण बसे लगातार चलती रहेगी साधारण बसों का किराया उदयपुर शहर में वर्तमान में चल रही बसों के किराए के अनुसार ही तय किया गया है जबकि वातानुकूलित बसों में हर भारतीय यात्री हेतु ₹100 एवं विदेशी यात्री हेतु ₹500 किराया लेना तय लिया गया है। इन बसों का संचालन चेतक पहाड़ी स्टैंड से किया जाएगा।


यात्रियों का रखा जाए विशेष ध्यान

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं उदयपुर शहर विधायक गुलाबचंद कटारिया ने सिटी बसों के शुभारंभ पर यात्रा करने वाले यात्रियों का विशेष ध्यान रखने हेतु महापौर गोविंद सिंह टाक को निर्देशित किया है। कटारिया ने कहा कि उदयपुर शहर में आने वाले पर्यटक की सबसे पहली मुलाकात बस के परिचालक से होगी। परिचालक के माध्यम से उदयपुर शहर की छवि प्रस्तुत होगी, इसलिए इसका हमें विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। इस पर महापौर टांक ने उदयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड प्रभारी अधिकारी लखन लाल बैरवा को विशेष निर्देश दिए गए हैं। कार्यक्रम के दौरान ही बैरवा द्वारा भी समय-समय पर बसों का निरीक्षण कर विधिवत संचालन में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं हो इसके लेकर पूरी तरह आश्वस्त किया है।
गुरुवार को हवाई अड्डा से उदयपुर शहर तक संचालित होने वाली बसों के शुभारंभ के अवसर पर निगम की विभिन्न समितियो के अध्यक्ष एवं पार्षद के साथ साथ मावली एवं वल्लभनगर के कई समाजसेवी भी उपस्थित रहे।
महापौर, उपमहापौर समिति अध्यक्ष पहुंचे सिटी बस से
गुरुवार को हवाई अड्डा से उदयपुर शहर सिटी बस सेवा शुरू करने के दौरान नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टाक, उपमहापौर पारस सिंघवी, गैराज समिति अध्यक्ष मनोहर चौधरी सहित कई पार्षद नगर निगम से बस में ही सवार होकर एयरपोर्ट तक पहुंचे।

About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *