Vice Presidential Election 2022 Live :

नई दिल्ली। राजस्थान के जगदीप धनखड़ देश के अगले राष्ट्रपति होंगे। उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए शनिवार को हुए मतदान में उन्हें 528 वोट मिले जबकि विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को 182 वोट मिले। शुरुआती दौर से ही एनडीए उम्मीदवार का पलड़ा भारी लग रहा था. उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी दलों में मतभेद भी देखने को मिला।

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने श्री जगदीप धनखड़ को भारत के उपराष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर बधाई दी। किसान पुत्र श्री जगदीप धनखड़ का भारत के उपराष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होना पूरे देश के लिए हर्ष का विषय है। धनखड़ जी अपने लम्बे सार्वजानिक जीवन में निरंतर जनता से जुड़े रहे हैं, ज़मीनी मुद्दों की बारीक समझ व उनके अनुभव का उच्च सदन को निश्चित रूप से लाभ मिलेगा। गृह मंत्री ने कहा कि उपराष्ट्रपति व राज्यसभा के सभापति के रूप में श्री जगदीप धनखड़ संविधान के एक आदर्श संरक्षक सिद्ध होंगे, उन्हें इस जीत पर बधाई देता हूँ
। साथ ही नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में NDA सहयोगियों, अन्य दलों व संसद सदस्यों का धनखड़ जी का समर्थन करने के लिए आभार व्यक्त करता हूँ।

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने श्री जगदीप धनखड़ को भारत के उपराष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर बधाई दी। ट्वीट्स के माध्यम से श्री अमित शाह ने कहा कि “किसान पुत्र श्री जगदीप धनखड़ का भारत के उपराष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होना पूरे देश के लिए हर्ष का विषय है। धनखड़ जी अपने लम्बे सार्वजानिक जीवन में निरंतर जनता से जुड़े रहे हैं। जमीनी मुद्दों की बारीकी समझ व उनके अनुभव का उच्च सदन को निश्चित रूप से लाभ मिलेगा। केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि “उपराष्ट्रपति व राज्यसभा के सभापति के रूप में श्री जगदीप धनखड़ संविधान के एक आदर्श संरक्षक सिद्ध होंगे, उन्हें इस जीत पर बधाई देता हूँ। साथ ही मोदी जी के नेतृत्व में NDA सहयोगियों, अन्य दलों व संसद सदस्यों का धनखड़ जी का समर्थन करने के लिए आभार व्यक्त करता हूँ”
About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *