चितौडगढ़। पश्चिम राजस्थान में कुलदेवी महालक्ष्मी जन आशीर्वाद यात्रा पिछले तीन दिनों से चित्तौडग़ढ़ जिले के निंबाहेड़ा, आवरी माता, निकुंभ चौराहा, निकुंभ, बोहेडा, चिकारड़ा, सांवरिया जी, मंगलवाड, भादसोड़ा, चंदेरिया में प्रवेश किया। जहां अग्रवाल समाज चंदेरिया के द्वारा भव्य स्वागत और महाआरती की गई। चंदेरिया से रथयात्रा वाहन रैली के साथ चलती हुई अग्रेसन नगर स्थिति मांगलिक भवन पहूंची। समाज की महिलाएं लाल चुनड़ी और पुरुष श्वेत पोषक में रथयात्रा के साथ ढोल नगाड़े और वाहन रैली के रूप में मुख्य मार्गों से होते हुए गांधीनगर स्थिति अग्रसेन मांगलिक भवन पहुंची जंहा महा प्रसाद और महाआरती का आयोजन किया गया।

राजस्थान अग्रवाल सम्मेलन के अध्यक्ष केके गुप्ता ने बताया कि रथ यात्रा में चित्तौडग़ढ़ से लोकसभा सांसद सीपी जोशी, निंबाहेड़ा से पूर्व विधायक व मंत्री श्रीचंदजी कृपलानी एवं कैबिनेट मंत्री उदयलाल आंजना भी विशेष सानिध्य रहा। यात्रा में प्रदेश महामंत्री राकेश अग्रवाल, यात्रा संयोजक प्रकाश अग्रवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष मदन अग्रवाल भी साथ – साथ है।

Agarwal Samaj News
chittorgarh

गुप्ता ने बताया कि इन सभी जगह अग्रवाल परिवार बहुत सीमित मात्रा में होने के बाद भी सभी ने महालक्ष्मी जी का डीजे, ढोल व जुलूस के साथ स्वागत किया गया। उसके बाद शाम को चित्तौड़ शहर में प्रवेश के बाद जो जुलूस निकाला गया वो देखते ही बनता था। ऐतिहासिक महालक्ष्मी जी की रथ यात्रा सभी माताएं, बहने एवं अग्र बंधुओ द्वारा पूरे चित्तौडग़ढ़ में दीपावली जैसा माहौल बनाया दिया गया। सभी जगहों पर अग्रवाल समाजजनो ने सपरिवार विधिवत पूजा अर्चना की।

गुप्ता ने बताया कि समाज में इसको लेकर अनेकों प्रकार की चर्चाएं हुई जिसमें समाज को मजबूत बनाने के लिए तथा मां लक्ष्मी के मंदिर का निर्माण हेतु सभी ने यथा योग सहयोग दिया। समाज में इस महालक्ष्मी के रथ यात्रा से आमजन में एक नया जोश उत्पन्न हुआ। आपस में सारे विवाद खत्म करके समाज को संगठित करने के लिए हर व्यक्ति दृढ़ संकल्प रहा। समाज की महिलाओं ने भी बढ़-चढकऱ अपनी हिस्सेदारी निभाई तथा समाज का नेतृत्व करने वाली मातृशक्ति ने भी संकल्प लिया कि हम समाज को आगे लाने में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे तथा घटती हुई राजनीतिक क्षेत्र में हम भी हिस्सा लेंगे।

गुप्ता ने कहा कि हमारे भगवान श्री अग्रसेन जी महाराज के धाम में कुलदेवी लक्ष्मी जी के भव्य मंदिर का निर्माण चल रहा है। लक्ष्मी जी के मंदिर निर्माण में सबका सहयोग रहे उसे हेतु एक शीला हुंडी जिसका मूल्य 500 रूपये पर सिला रखा गया है। जो भी बंधु चाहे जितनी सिला ले सकता है ताकि मंदिर निर्माण में हर व्यक्ति का सहयोग हो सके हर व्यक्ति के मन में यह भावना रहे कि उसने मंदिर निर्माण में अपना सहयोग किया है। यह यात्रा 18 जिलों में के गांव गांव – ढाणी ढाणी में जाएगी। यात्रा का मुख्य उद्देश्य अग्रवाल समाज को संगठित और एकत्रित करना मजबूत करना तथा आपस में एक दूसरे को जोडऩा एवं है।

इस अवसर पर अग्रवाल समाज प्रतिनिधि दिनेश अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, पवन अग्रवाल, आशीष अग्रवाल, नेमीचंद अग्रवाल, दिनेश गुप्ता, रमेश टसा वाले, आशीष अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, सत्यनारायण अग्रवाल, कैलाश अग्रवाल, जगदीश मोर, सुशील अग्रवाल विनायक मेडिकल, विशेष कुमार गर्ग, अभिषेक अग्रवाल, राकेश गुप्ता, रवि अग्रवाल, सुमित अग्रवाल, राहुल अग्रवाल सहित महिला मंडल से रमिता अग्रवाल, सोना, सुमन, सरिता, ज्योति, मंजू, छवि, प्रतिभ, शोभना, प्रीति, नेहा, कविता, अनिता, सोनू अग्रवाल एवं बड़ी संख्या में समाजजन एवं मातृ शक्ति उपस्थित थी।

About Author

Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *