उदयपुर। उदयपुर शहर में कोविड संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बावजूद सार्वजनिक स्थानों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क नहीं पहनने की लापरवाही पर आखिरकार प्रशासन को सख्ती अपनानी पड़ी। जिला कलक्टर चेतन देवड़ा के आदेश पर प्रशासन की टीमों ने अलग-अलग स्थानों पर कार्यवाही करते हुए रविवार को कुल छह व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को आगामी आदेश तक के लिए सील कर दिया। इनमें शास्त्री सर्किल स्थित वी-मार्ट और डोमिनोज पिज्जा, बापू बाजार बैंक तिराहा स्थित आर.के. फास्ट फूड मार्ट, और ईट आउट रेस्टोरेंट, सुखाड़िया सर्किल स्थित भोलेनाथ चाट भंडार और डंगवाल चाट भंडार को सीज कर दिया गया है।
एक दिन पहले समझाया, फिर भी नहीं माने
अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) अशोक कुमार ने बताया कि शनिवार को ही सुखाड़िया सर्किल पर स्थित दुकानदारों से समझाइश की गई थी और चालान भी बनाए गए थे। शहर में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। ग्राहकों से कोरोना प्रोटोकाॅल की पालना करवाना भी दुकानदारों की जिम्मेदारी है, लेकिन इसके बावजूद रविवार को कोरोना प्रोटोकाॅल की धज्जियां उड़ाई जा रही थी। इसलिए सुखाड़िया सर्किल स्थित स्थित भोलेनाथ चाट भंडार और डंगवाल चाट भंडार को आगामी आदेश तक के लिए सीज किया गया है। प्रशासन की यह अपील है कि हर व्यक्ति कोरोना प्रोटोकाॅल की पालना करें।
वी-मार्ट में पैर रखने तक की जगह नहीं थी
तहसीलदार गिर्वा युवराज कौशिक ने बताया कि शास्त्री सर्किल स्थित वी-मार्ट और डोमिनोज पिज्जा में जब पहुंचे तो वहां पैर रखने तक की जगह नहीं थी। मास्क भी बहुत कम लोगों ने लगा रखे थे। बार-बार समझाइश के बावजूद यहां कोरोना प्रोटोकाॅल की पालना नहीं की जा रही थी। ऐसे में एसडीएम सौम्या झा के निर्देश पर दोनों प्रतिष्ठानों को अग्रिम आदेश तक के लिए सीज किया गया है।
पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी रहे मौजूद
कलक्टर चेतन देवड़ा के आदेश पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) अशोक कुमार, गिर्वा उपखंड अधिकारी सौम्या झा, बड़गांव उपखंड अधिकारी अपर्णा गुप्ता के नेतृत्व में प्रशासन की टीमों ने कार्यवाही को अंजाम दिया। कार्यवाही के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश सांखला, पुलिस उप अधीक्षक महेंद्र पारीक, हाथीपोल थानाधिकारी गोपाल चंदेल, अंबामाता थानाधिकारी सुनील टेलर भी उपस्थित थे।

About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *