बॉलीवुड अभिनेता गुलशन ग्रोवर आए नीलकंठ आईवीएफ

उदयपुर। अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित, नीलकंठ आईवीएफ उदयपुर, आईवीएफ, आईयूआई, आईसीएसआई, एम्ब्रयो फ्रीजिंग और विट्रीफिकेशन के साथ-साथ लेप्रोस्कोपिक और हिस्टेरोस्कोपी सर्जरी जैसी उन्नत तकनीक सहित फर्टिलिटी ट्रीटमंट प्रदान करता है।
नीलकंठ आईवीएफ उदयपुर में नीलकंठ आईवीएफ़ की 21वीं वर्षगांठ और मेगा इनफर्टिलिटी जागरूकता कैंप में बॉलीवुड आइकन गुलशन ग्रोवर आए। गुलशन ग्रोवर इनफर्टिलिटी की समस्या से जूझ रहे दम्पतियों को समस्या का सामना करने और फर्टिलिटी विशेषज्ञ से सलाह लेने की बात पर ज़ोर देते हैं। उनका कहना है की जब एक दंपति का माता-पिता बनने का सुख एक साथ है तो नि:संतानता की समस्या में भी पति पत्नी दोनों को समाधान ढूँढना चाहिए और फर्टिलिटी विशेषज्ञ से सलाह लेनी चाहिए।
नीलकंठ आईवीएफ की निदेशक और और सीनियर प्रजनन विशेषज्ञ डॉ. सिमी सूद ने नीलकंठ आईवीएफ द्वारा नि:संतान दंपत्तियों की सेवा के 21 वर्ष पूरे करने पर प्रसन्नता व्यक्त की। नि:संतानता के बारे में उन्होंने बताया कि हम बढ़ती जागरूकता से खुश हैं और इस बात की भी खुशी है कि बॉलीवुड अभिनेता गुलशन ग्रोवर समाज में इनफर्टिलिटी के बारे में जागरूकता फैलाने के उनके मकसद में उनका समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने समाज में इनफर्टिलिटी से जुड़ी वर्जनाओं को तोडऩे के महत्व पर जोर दिया।
नीलकंठ आईवीएफ के वैज्ञानिक निदेशक डॉ. आशीष सूद ने इनफर्टिलिटी यानि नि:संतानता की व्यापकता पर भी प्रकाश डालते हुए कहा कि इससे हमारी आबादी का 10-14 प्रतिशत प्रभावित होता है, जिसमें से 40-50 प्रतिशत समय पुरुष कारक भी इनफर्टिलिटी के लिए जिम्मेदार होता है। उन्होंने मेगा इनफर्टिलिटी कैंप जैसे आयोजनों के माध्यम से जागरूकता पैदा करने और एडवांस फर्टिलिटी ट्रीटमंट के बारे में जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

डॉ. आशीष सूद ने कहा कि नीलकंठ आईवीएफ ने अपनी 21 साल की एक सफल यात्रा पूरी की है और हम उन सभी के आभारी हैं जो नीलकंठ की टीम का हिस्सा रहे हैं। हमारा मानना है कि हर जोड़ा माता-पिता बनने का हकदार है। हमारा लक्ष्य अपने पेशंट्स को सर्वोत्तम संभव फर्टिलिटी ट्रीटमंट प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि नीलकंठ आईवीएफ द्वारा विशेष छूट और ऑफर के साथ आयोजित होने वाले मेगा कैंप उन जोड़ों की मदद के लिए भी आयोजित किए जाते हैं जो उच्च लागत वाले फर्टिलिटी ट्रीटमंट का खर्च उठाने में असमर्थ हैं। उनका लक्ष्य आईवीएफ उपचार को सभी के लिए किफायती बनाना और गुणवत्तापूर्ण फर्टिलिटी ट्रीटमेंट प्रदान करना है। इस मेगा इनफर्टिलिटी कैंप का उद्देश्य लोगों को पुरुष और महिला इनफर्टिलिटी के मुद्दों, और नयी ट्रीटमंट तकनीकों के बारे में जागरूक करना और आईवीएफ से जुड़े मिथकों को दूर करना है।


नीलकंठ आईवीएफ, उदयपुर, डॉ. सिमी सूद और डॉ. आशीष सूद द्वारा स्थापित एक एनएबीएच- मान्यता प्राप्त एडवांस फर्टिलिटी सेंटर है। डॉ. सिमी सूद और डॉ. आशीष सूद ने दक्षिणी राजस्थान में आईवीएफ की शुरूआत की और उन्हें इस क्षेत्र की पहली सफल ‘टेस्ट ट्यूब बेबी’ देने का श्रेय भी जाता है। आईवीएफ को किफायती बनाने के मिशन के साथ, नीलकंठ आईवीएफ़ सेंटर फर्टिलिटी समाधान चाहने वाले दम्पतियों के लिए एक अत्याधुनिक आईवीएफ़ केंद्र बन गया है। एडवांस फर्टिलिटी तकनीकों के साथ, नीलकंठ आईवीएफ ने पूरे राजस्थान में फर्टिलिटी ट्रीटमंट में क्रांति लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Related Posts

बॉलीवुड के महान् पार्श्व गायक मुकेश की जयन्ती पर स्वरांजली का आयोजन

उदयपुर। सुरों की मंडली के संस्थापक मुकेश माधवानी ने बताया की शहर के अशोका पैलेस में रविवार को खचाखच भरे ऑडिटोरियम में बॉलीवुड के महान् पार्श्वगायक मुकेश कुमार की 101वीं…

कथा से पहले ही संसार छोड़ दिया…

रावतभाटा. जिंदगी में सांसों का कोई भरोसा नहीं। भगवान श्रीकृष्ण की भक्त 75 वर्षीया बुजुर्ग महिला रावतभाटा से 30 से अधिक महिलाओं को लेकर वृंदावन में कथा करने के लिए…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You Missed

एनआईसीयू में समय से पहले जन्मे बच्चे की 60 दिन की यात्रा

  • July 25, 2024
  • 4 views
एनआईसीयू में समय से पहले जन्मे बच्चे की 60 दिन की यात्रा

मुख्यमंत्री का नई दिल्ली दौरा, अमित शाह से शिष्टाचार भेंट

  • July 24, 2024
  • 3 views
मुख्यमंत्री का नई दिल्ली दौरा, अमित शाह से शिष्टाचार भेंट

थर्ड स्पेस में ओलंपिक फेस्टिवल 26 जुलाई से 11 अगस्त तक

  • July 24, 2024
  • 7 views
थर्ड स्पेस में ओलंपिक फेस्टिवल 26 जुलाई से 11 अगस्त तक

फतहसागर में डूबे युवक का शव आज मिला सिविल डिफेंस को

  • July 23, 2024
  • 10 views
फतहसागर में डूबे युवक का शव आज मिला सिविल डिफेंस को

दूषित पानी पीने से मौत के बाद 2295 लोगों की स्क्रीनिंग, अब तक 37 भर्ती

  • July 22, 2024
  • 5 views
दूषित पानी पीने से मौत के बाद 2295 लोगों की स्क्रीनिंग, अब तक 37 भर्ती

जीबीएच अस्पताल उदयपुर में 72 घंटे सीज किया जाएगा अवैध निर्माण

  • July 22, 2024
  • 9 views
जीबीएच अस्पताल उदयपुर में 72 घंटे सीज किया जाएगा अवैध निर्माण