उदयपुर। शिक्षा विभाग की ओर से जयपुर के मानसरोवर में आयोजित राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह में उदयपुर को गौरव प्राप्त हुआ है। इस राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में उदयपुर निवासी राउमावि वरड़ा के सृजनधर्मी शिक्षक हेमंत कुमार जोशी को प्रेरक सम्मान व चौकसी गु्रप के सीएसआर अधिकारी प्रवीण यादव को प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. ने सम्मानित किया।


जयपुर के मानसरोवर में स्थित शिप्रा पथ पर टैगोर इंटरनेशनल स्कूल के दीप स्मृति सभागार में आयोजित इस समारोह में हेमंत जोशी को राउंड टेबल, एलएण्डटी व अन्य भामाशाहों को प्रेरित कर शिक्षण संस्थाओं के भौतिक विकास में उल्लेखनीय कार्य करने पर सम्मानित किया गया। इसी प्रकार शिक्षा के क्षेत्र में नवाचारों के साथ अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर चौकसी हेरियस के सीएसआर अधिकारी प्रवीण यादव का भी इस समारोह में शिक्षा मंत्री ने सम्मान किया। इस सम्मान समारोह में मोटर गेराज मंत्री राजेन्द्र यादव, शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग,स्कूल शिक्षा अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल, समसा के निदेशक मोहनलाल यादव, शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल सहित अन्य गणमान्य अतिथि मौजूद रहे।
उल्लेखनीय है कि शिक्षा के क्षेत्र में दानदाताओं द्वारा विद्यालयों या शिक्षण संस्थाओं के भौतिक विकास एवं अन्य संसाधन उपलब्ध करवाकर दिए गए सहयोग को दृष्टिगत रखते हुए विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी विभाग द्वारा राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह आयोजित किया जाता है।

About Author

Amolak News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *