उदयपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स को अब लुणावत, गलुण्डिया और हिंगड़ संभालेंगे

उदयपुर. चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री की वार्षिक साधारण सभा की बैठक यूसीसीआई भवन के पी.पी. सिंघल ऑडिटोरियम में आयोजित की गई। इस अवसर पर एम.एल. लूणावत आगामी सत्र 2024-2025 के लिए यूसीसीआई के अध्यक्ष चुने गए।

सभा के आरम्भ में अध्यक्ष संजय सिंघल ने वर्ष 2023-2024 की यूसीसीआई की उपलब्धियों में वर्श के दौरान आयोजित विभिन्न गतिविधियों का उल्लेख किया। मानद महासचिव श्री मनीष गलुण्डिया ने गत वर्ष दिनांक 6 जून 2023 को आयोजित वार्षिक साधारण सभा की बैठक के मिनिट्स सदन के समक्ष रखे जिनका सदन द्वारा अनुमोदन किया गया।

UCCI के मानद कोषाध्यक्ष आर.के. चण्डालिया ने वित्तीय वर्ष 2023-2024 का वार्षिक ऑडिटेड लेखा-जोखा प्रस्तुत किया जिसकी वार्षिक साधारण सभा ने पुष्टि की। उसके बाद कोषाध्यक्ष आर.के. चण्डालिया ने वर्ष 2024-2025 का बजट प्रस्तुत किया जिसका वार्षिक साधारण सभा द्वारा अनुमोदन किया गया।

वार्षिक साधारण सभा उपरान्त वर्ष 2024-2025 के लिए कार्यकारिणी समिति के गठन हेतु दोपहर 1 बजे से 4 बजे तक ऑनलाईन चुनाव आयोजित किये गये। दोपहर 4 बजे मतदान सम्पन्न होने एवं ऑनलाईन माध्यम से प्राप्त ई-वोटों की गणना का कार्य पूर्ण होने पर चुनाव अधिकारी बी.आर. भाटी ने अध्यक्ष पद हेतु मैसर्स अरावली मिनरल एण्ड केमिकल इण्डस्ट्री के एम.एल. लूणावत तथा वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर होटल गोरबन्ध के मनीष गलुण्डिया के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की।

आॅनलाईन वोटिंग के माध्यम से सम्पन्न चुनाव में प्राप्त मतों की गणना के उपरान्त उपाध्यक्ष पद हेतु मैसर्स हिंगड एण्ड एसोसिएट्स के प्रतीक हिंगड का निर्वाचन हुआ।

चुनाव अधिकारी श्री बी.आर. भाटी ने कार्यकारिणी सदस्य हेतु बडे एवं मध्यम उपक्रम श्रेणी में पीआईएल इटालिका लाईफस्टाइल लिमिटेड के राजेन्द्र कुमार हेडा निर्विरोध निर्वाचन की घोशणा की।

बी.आर. भाटी ने लघु एवं माइक्रो उपक्रम श्रेणी से ओरेकल केमिकल्स के अरविन्द मेहता, तिरुपति बालाजी मिनरल्स के हितेष पटेल, मेरीडियन मार्बल एण्ड डेकोरेटिव स्टोन्स के राजेश खमेसरा, खेतान बिजनेस काॅर्पोरेशन के शालीन हरलालका के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की।

ट्रेडर्स (व्यापारी) वर्ग में माहेश्वरी एण्ड एसोसिएट्स के राकेश माहेश्वरी का निर्विरोध निर्वाचन हुआ। चुनाव अधिकारी बी.आर. भाटी ने प्रोफेशनल्स तथा शैक्षणिक संस्थान वर्ग में आईआईसीई काॅलेज के डाॅ अशोक जेतावत एवं रिस्क एसोसिएट्स के हेमन्त मेहता के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की।

मेम्बर बाॅडिज एवं एसोसिएशन वर्ग में गुडली चेम्बर ऑफ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री के श्री अचल अग्रवाल, उदयपुर मार्बल प्रोसेसर्स समिति के श्री कपिल सुराणा एवं मार्बल गैंगसाॅ एसोसिएशन राजसमन्द के श्री रवि शर्मा के निर्विरोध निर्वाचित हुए।
भूतपूर्व अध्यक्ष श्रेणी से चैधरी मार्बल्स के रमेश चौधरी एवं आरके फाॅस्फेट के रमेश कुमार सिंघवी के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की। उपरोक्त निर्वाचित सदस्यों के अतिरिक्त संजय सिंघल निवर्तमान अध्यक्ष की हैसियत से वर्ष 2024-25 के लिए कार्यकारिणी के सदस्य रहेंगे।
निर्वाचित अध्यक्ष एम.एल. लूणावत ने वर्ष 2024-2025 में उदयपुर संभाग के उद्यमियों एवं व्यवसायियों की विभिन्न कठिनाईयों को दूर करने का संकल्प व्यक्त करते हुए कहा कि सदस्यों की औद्योगिक व व्यावसायिक समस्याओं का निराकरण उनकी सर्वोच्च प्रथमिकता रहेगी। केन्द्र एवं राज्य सरकार के उद्योग एवं व्यापार से सम्बन्धित मंत्रालय एवं विभागों के साथ समन्वय स्थापित कर व्यावसायिक हित की नीतियां जारी करवाना।
संरक्षक बी.एच. बापना ने अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने पर एम.एल. लूणावत को तथा अन्य पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी के नवनिर्वाचित सदस्यों को शुभकामनाएँ दी।
नवनिर्वाचित वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनीष गलुण्डिया ने कार्यक्रम के अन्त में चुनाव अधिकारी बी.आर. भाटी एवं उनकी टीम द्वारा चुनाव का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन हेतु यूसीसीआई के सभी पूर्वाध्यक्षों एवं सभी गणमान्य सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

Related Posts

भाग्य दोषी नहीं, कर्मों का भुगतानः डा. प्रशांत अग्रवाल

उदयपुर। नारायण सेवा संस्थान के लियों का गुड़ा परिसर में त्रिदिवसीय  ‘अपनों से अपनी बात’  कार्यक्रम के समापन पर संस्थान अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि लोग प्रायः भाग्य को दोष…

अब फ्रेंच भाषा उदयपुर में ही सीख सकेंगे, फ्रांस के राजदूत डॉ. माथू और डॉ. लक्ष्यराज सिंह ने की शुरूआत

उदयपुर. उदयपुर संभाग बच्चे, किशोर, वयस्क और पेशेवर कामगार लोग अब फ्रेंच भाषा उदयपुर में ही सीख सकेंगे। इसकी विधिवत शुरूआत शुक्रवार को सिटी पैलेस स्थित महाराणा मेवाड़ पब्लिक स्कूल…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You Missed

घूंघट की ओट से बाहर निकल ग्रामीण महिलायें कर रही अपना व्यवसाय

घूंघट की ओट से बाहर निकल ग्रामीण महिलायें कर रही अपना व्यवसाय

यूसीसीआई उदयपुर की बैठक, उदयपुर सम्भाग में मैन्युफैक्चरिंग इण्डस्ट्रीज जरूरत

यूसीसीआई उदयपुर की बैठक, उदयपुर सम्भाग में मैन्युफैक्चरिंग इण्डस्ट्रीज जरूरत

मुख्यमंत्रीजी सूरजपोल चौराहा पर किए प्रयोगों की जांच हो, भाजपा नेता श्रीमाली का पत्र

मुख्यमंत्रीजी सूरजपोल चौराहा पर किए प्रयोगों की जांच हो, भाजपा नेता श्रीमाली का पत्र

साउथ अफ्रीका में राजस्थान का ये युवा 8.50 घंटे में दौड़ा 86 किमी

साउथ अफ्रीका में राजस्थान का ये युवा 8.50 घंटे में दौड़ा 86 किमी

संजय सिंघल बोले – भारत में पहली बार संस्कृत में कैंपस इंटरव्यू किए

संजय सिंघल बोले – भारत में पहली बार संस्कृत में कैंपस इंटरव्यू किए

मोदी सरकार में मंत्रियों को बांटे विभाग, देखे पूरी सूची किसको कौनसा विभाग दिया

मोदी सरकार में मंत्रियों को बांटे विभाग, देखे पूरी सूची किसको कौनसा विभाग दिया